Electric Cars 2024: मार्च में लॉन्च होने जा रहा जेनसोल व्हीकल्स का बेहतरीन मॉडल, जानिए पूरी जानकारी

Electric Cars 2024 in India: आइए जानते हैं जेनसोल इलेक्ट्रिक की अपकमिंग कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

Jyotsna Singh
Published on: 13 Feb 2024 11:18 AM GMT
Gensol Vehicles Best Model Electric Cars
X

Gensol Vehicles Best Model Electric Cars

Electric Cars 2024 in India: इलेक्ट्रिक व्हीकल के बढ़ते चलन के बाद कई स्टार्टअप कंपनियों ने भी इस दिशा में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच किया। जिसमे काफी सफलता भी हासिल की। इसी क्रम में जेनसोल इंजीनियरिंग की सहायक कंपनी जेनसोल इलेक्ट्रिक भी अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी फोर व्हीलर का का निर्माण कर उसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कम्पनी ने अभी हाल में अपनी इलेक्ट्रिक कार कांसेप्ट से पर्दा हटाते हुए एक वीडियो टीजर भी जारी किया है। जिसके जरिए इस कार से जुड़ी कई खूबियां निकल कर सामने आईं हैं। इस बात की भी संभावना है कि जेनसोल इलेक्ट्रिक अपने इलेक्ट्रिक वाहन को मार्च, 2024 में भारतीय ऑटो मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। लेकिन अभी इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

जेनसोल इलेक्ट्रिक में क्या होगी रेंज

जेनसोल इंजीनियरिंग की सहायक कंपनी जेनसोल इलेक्ट्रिक द्वारा तैयार की जा रही पहली इलेक्ट्रिक कार को लेकर इस कंपनी का दावा है कि उसकी आगामी EV 200 किलोमीटर से अधिक की रेंज में पूरी तरह से सक्षम साबित होगी वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो ये कार 80 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से भाग सकती है।

इस कार जारी टीजर में यह इलेक्ट्रिक कार यूरोप में देखे गए माइक्रोलिनो वाहनों जैसी नजर आ रही है। टीजर में इस कार में रियर व्हील सेटअप भी नजर आ रहा है।

जेनसोल इलेक्ट्रिक कार फीचर

जेनसोल इंजीनियरिंग की सहायक कंपनी जेनसोल इलेक्ट्रिक की पहली कार में शामिल खूबियों की बात करें जेनसोल कम्पनी ने कार में कई ऐसे अत्याधुनिक फीचर के उपलब्ध होने का दावा किया है, जो अभी तक दूसरी किसी इलेक्ट्रिक कारों में शामिल नहीं किए गए हैं । इनमें खासतौर से इन-केबिन ड्राइवर असिस्ट तकनीक, बेहतरीन इंटीरियर के ट्रिप साथ आकर्षक टेक्नोलॉजी फीचर, , समान रखने के लिए काफी बड़ा बूट स्पेस,जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

क्या कहते हैं जेनसोल इंजीनियरिंग के प्रबंध निदेशक अनमोल सिंह जग्गी

जेनसोल इलेक्ट्रिक कार को लांच करने से पहले इस कार में शामिल फीचर्स की टेस्टिंग पर खरे उतरने की जांच के लिए इस कार की 42 वीं टेस्टिंग कंपनी के चाकन प्लांट में कर रही है। इस बारे में जेनसोल इंजीनियरिंग के प्रबंध निदेशक निदेशक अनमोल सिंह जग्गी का कहना है कि, "हम टीजर के जरिए अपनी आधुनिक तकनीक से लैस इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक दिखा रहे हैं, जो डीकार्बोनाइजिंग के बड़े मिशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।"

Admin 2

Admin 2

Next Story