×

Harley Davidson को केवल 1.50 लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर ला सकते हैं घर, रॉयल इनफील्ड को देगी टक्कर

Harley-Davidson X350 Price and Features: हार्ले डेविडसन का क्रेज इस कदर हावी है कि इस पर राइड करने का खासा उत्साह हर युवा का होता है। इस बाइक को खरीदना लगभग कई बाइक लवर्स का सपना होता है।

Jyotsna Singh
Published on: 11 March 2023 11:30 AM GMT
Harley Davidson X350
X

File Photo of Harley Davidson X350 (Pic: Social Media)

Harley Davidson: दिग्गज अमेरिकी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन का जलवा युवा वर्ग के सर चढ़कर बोलता है। शायद ही कोई युवा इस नाम से अपरिचित होगा। हार्ले डेविडसन का क्रेज इस कदर हावी है कि इस पर राइड करने का खासा उत्साह हर युवा का होता है। इस बाइक को खरीदना लगभग कई बाइक लवर्स का सपना होता है। लेकिन इसकी ऊंची कीमत के चलते यह ज्यादातर धनाढ्य वर्ग तक ही सीमित होकर रह जाती है। लेकिन अब उन बाइक लवर्स के लिए बड़ी ही अच्छी खबर है। अभी हाल ही में लॉन्च हार्ले डेविडसन के अपडेटेड सेगमेंट को लेने का सपना वे पूरा कर सकते हैं। कंपनी ने अपनी इस बाइक पर पॉकेट फ्रेंडली इंस्टालमेंट स्कीम पेश की है।

हार्ले डेविडसन कंपनी ने अपनी ओवरटेड बाइक X350 को अभी जल्दी ही अपने नए सेगमेंट को चीनी मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस बाइक को चीनी मेकर कंपनी कियानजियांग के साथ पार्टनरशिप के साथ तैयार किया गया है।

Harley Davidsonओवरटेड बाइक X350 की क्या होगी कीमत

Harley Davidson ने अपनी ओवरटेड बाइक X350 से पर्दा उठाने के साथ ही उसकी कीमतों के बारे में भी जानकारी मीडिया द्वारा दी गई है। बता दें कि इस बाइक की शुरुआती कीमत 33,388 युआन यानि कि 3.93 लाख रुपये है। ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाने और इसकी सेलिंग को बढ़ाने के लिए कंपनी शानदार ईएमआई प्लान भी लेकर आई है। इसे सिर्फ 8,888 युआन यानि कि 1.50 लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर घर ला सकते हैं। इसमें गाड़ी की फीस के साथ ही इंश्योरेंस भी शामिल है। बाकी पैसा संबंधित बैंक द्वारा टोटल अमाउंट पर जीएसटी प्रतिशत के साथ EMI प्लान, जो आपके लिए सुविधाजनक टाइम पीरियड हो, उस टाइम पीरियड के हिसाब से आप अपना ईएमआई बनवा सकते हैं।बस आपका बैंक रिकॉर्ड अपडेट होना चाहिए। इस तरह से आप अपनी Harley Davidson bike को लेने का ख्वाब हकीकत में बदल सकते हैं। अगर इस बाइक की प्रतिद्वंदी गाड़ियों की बात करें तो इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हंटर 350 के साथ होने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है।

Harley Davidson X350 में कैसा होगा इसका इंजन

जानकारी के लिए बता दें कि ये बाइक अमेरिकी मार्केट में सेल की जाएगी। इसकी डिलिवरी अमेरिकी डीलरशिप के पास पहुंचना शुरु हो गई है। Harley Davidson X350 के इंजन की बात करें तो इस बाइक में 353सीसी का लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिसको 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसका इंजन 7000 आरपीएम पर 36 बीएचपी और 31 एनएम का पीक टार्क पैदा करती है। कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक 20किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं बाइक का टॉप स्पीड 143 किमी प्रति घंटे हैं।

Harley Davidson के क्या होंगें X350 के फीचर्स

Harley Davidson X350 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी के द्वारा इस बाइक को पूरा प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है। जिससे कि ग्राहकों को ये अपनी ओर खीचने में कामयाब रहे हैं। इसके फीचर्स के साथ ही साथ इस बाइक को और भी अधिक आई कैचिंग बनने के लिए इसके लुक पर भी खासा काम किया गया है। इस बाइक में LED हेडलाइट, स्कूप्ड सिंगल-पीस सीट, क्रैश गार्ड और एक रिक्टैंगुलर फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें सिंगल सीट और सेंट्रली माउंटेड फुट पेग्स दिए गए हैं। जो कि एक कंफर्टेबल राइडिंग पोजीशन देता है। यह अंडरबेली एग्जॉस्ट और सर्कुलर सेमी डिजिटल इंस्टूमेंट पॉड के साथ आती है। X350 बाइक को 3 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है जिसमें डैजलिंग ब्लैक, जॉयफुल ऑरेंज और ब्राइट सिल्वर के विकल्प हैं। कंपनी के द्वारा इस बाइक को पूरा प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है। जिससे कि ग्राहकों को ये अपनी ओर खीचने में कामयाब रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story