×

Hero Adventure Scooter 2024: हीरो पेश करने जा रही जूम 160 एडवेंचर स्कूटर, कीमत 1.2-1.3 लाख रुपये के बीच

Hero Adventure Scooter 2024: हीरो जूम 160 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस स्कूटर की डिजाइन स्टाइल एक ऑफ-रोड-रेडी मैक्सी स्कूटर की तरह दिखती है।

Jyotsna Singh
Published on: 23 Jan 2024 2:03 PM GMT
Hero Adventure Scooter 2024
X

Hero Adventure Scooter 2024 

Hero Adventure Scooter 2024: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प एक ऐसी कंपनी है जिसने पीढ़ियों से लोगों को अपनी सवारी दी है। हीरो मोटोकॉर्प तेजी से तरक्की करते हुए आज विदेशों में भी इसके नाम का डंका बजता है। मिली जानकारी के आधार पर ये कम्पनी कई खास खूबियों से लैस स्कूटर का निर्माण कर रही है। कम्पनी के अब तक की रेंज में यह पहला एडवेंचर स्कूटर होगा। और 23 जनवरी को हीरो वर्ल्ड इवेंट में नया जूम 160 स्कूटर के नाम से पेश कर सकती है।

कंपनी एक शो के दौरान पहले भी हीरो जूम 160 के कांसेप्ट से पर्दा उठा चुकी है। हीरो का अपकमिंग 160cc स्कूटर, एक तरह से एडवेंचर स्कूटर सेगमेंट में अपना फर्स्ट ट्रायल के तौर पर भी देखा जा रहा है। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से....

हीरो जूम 160 फीचर्स

हीरो जूम 160 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस स्कूटर की डिजाइन स्टाइल एक ऑफ-रोड-रेडी मैक्सी स्कूटर की तरह दिखती है। वहीं स्कूटर आकार में काफी बड़ा और हाइट में काफी ऊंचा हो सकता है। साथ ही दोपहिया वाहन में सिंगल-पीस सीट और टॉप बॉक्स माउंट भी है। ये स्कूटर एक LED क्षण से लैस है, जो एक पारदर्शी वाइजर और एक चोंच के बीच स्थित है।

हीरो जूम 160 पावरट्रेन

नए हीरो जूम 160 में मौजूद पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस स्कूटर में 156cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है। स्कूटर के सस्पेंशन की बात करें तो आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ड्यूल शॉक्स मिलते हैं। ब्रेकिंग के लिए 14-इंच के पहियों पर फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक और ब्लॉक-पैटर्न टायर मिलेंगे। हालांकि इस स्कूटर में शामिल इंजन से जुड़े पावर आउटपुट आंकड़ों को अभी तक साझा नहीं किया गया है।

हीरो जूम 160 कीमत

हीरो जूम 160 की कीमत की बात करें तो इस एडवेंचर स्कूटर की कीमत को लेकर हीरो कम्पनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है लेकिन उम्मीद की जा रही है की हीरो जूम 160 की कीमत ₹1.2-1.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। लांच होने के बाद ये स्कूटर यामाहा एरोक्स 155 को टक्कर दे सकता है। इस स्कूटर के लांच के मौके पर दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मावरिक 440 बाइक और एक्सट्रीम 125R बाइक को भी उतार सकती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story