×

Hero Motorcycle Price: हीरो अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की कर रही तैयारी, 3 अक्टूबर से बढ़ी हुई कीमतें होंगी लागू

Hero Motorcycle Price Increase: अब हीरो कम्पनी अपने ग्राहकों की जेब पर बोझ डालने की तैयारी कर रही है। अब ये दोपहिया वाहन निर्माता हीरो कम्पनी अपनी चुनिंदा बाइक्सऔर स्कूटर्स की कीमत में इजाफा करने की तैयारी शुरू कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Oct 2023 2:02 AM GMT (Updated on: 1 Oct 2023 2:17 AM GMT)
Hero Motorcycle Price Increase:
X

Hero Motorcycle Price Increase (Photo - Social Media)

Hero Motorcycle Price Increase: भारतीय टू व्हीलर ऑटो मार्केट में हीरो ब्रांड पर ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग भरोसा करता है। और इनकी खरीद करता है। उसके पीछे की वजह इन दो पहिया वाहनों की वाजिब कीमतों के साथ बेहद भरोसेमंद साबित होना है। भारतीय परिवेश में हीरो के दो पहिया वाहन रफ्तार भरने के लिए बेहद मुफीद माने जाते हैं।

अब हीरो कम्पनी अपने ग्राहकों की जेब पर बोझ डालने की तैयारी कर रही है। अब ये दोपहिया वाहन निर्माता हीरो कम्पनी अपनी चुनिंदा बाइक्सऔर स्कूटर्स की कीमत में इजाफा करने की तैयारी शुरू कर रही है। मिली जानकारियों के अनुरूप ये वृद्धि आने वाले दिनों यानी 3 अक्टूबर से ऑटो मार्केट में हीरो के दो पहिया वाहनों पर लागू हो जाएगी । उम्मीद की जा रही है कि यह वृद्धि करीब एक फीसदी होगी, जो मॉडल्स और बाजारों के अनुसार अलग-अलग हो सकती है।

वाहनों की कीमतों में बढ़ोत्तरी किए जाने के पीछे की वजह बाजार में तेजी से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अपनी स्थिति को मजबूत करने, मुद्रास्फीति के चलते घटता मार्जिन और बाजार में अपनी हिस्सेदारी को कायम रखने आदि सारी वजहों से कंपनी ने ये फैसला किया है।हीरो 100cc से लेकर 210cc तक की कम्यूटर और परफॉर्मेंस बाइक पेश करती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में 125cc स्कूटर भी शामिल हैं। त्योहारी सीजन में अच्छे कारोबार की उम्मीद को देखते हुए शानदार बिक्री होने की भी उम्मीद कम्पनी कर रही है।इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों पर बढ़ी हुई कीमत का प्रभाव कम करने के लिए वह इनोवेटिव फाइनेंसिंग प्रोग्राम की भी सुविधा उपलब्ध कराएगी।

हीरो करिज्मा XMR 210 पर पहले ही कर दी थी वृद्धि की पुष्टि

हीरो कम्पनी ने दो पहिया सेगमेंट में अपनी बेहद पापुलर मॉडल हीरो करिज्मा XMR 210 में वृद्धि करने जा रही है। वहीं त्योहारी सीजन में हीरो की वाहनों की मांग बढ़ने की संभावना को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है। हीरो करिज्मा XMR 210 की कीमत भी 1 अक्टूबर से बढ़ाने का ऐलान काफी समय पहले ही कर दिया गया था।अक्टूबर से इस पर 7,000 रुपये बढ़ जाएंगे। इसके बाद बाइक की कीमत 1.80 लाख रुपये (कीमतें, एक्स-शोरूम) होगी। इसे अगस्त के अंत में 1.73 लाख रुपये कीमत पर लॉन्च किया गया था।


Admin 2

Admin 2

Next Story