×

Hero Mavrick 440 Bike: हीरो ला रही रोडस्टर मावरिक 440 बाईक, कई खास फीचर्स से है लैस

Hero Mavrick 440 Bike: आइये जानते हैं हीरो मावरिक 440 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से....

Jyotsna Singh
Published on: 14 Feb 2024 10:07 AM GMT
Hero Mavrick 440 Bike Price in India 2024
X

Hero Mavrick 440 Bike Price in India 2024 

Hero Mavrick 440 Bike: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार की दिग्गज कंपनी हीरोमोटोकॉर्प जल्द ही अपने लाइनअप में एक बेहतरीन बजट फ्रेंडली बाईक को शामिल करने जा रही है। बजट सेगमेंट में ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखकर कम्पनी ने रॉयल एनफील्ड की तर्ज पर मावरिक 440 रोडस्टर को निर्मित कर अब इसे भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारियां तेजी से पूरी कर रही है। म्यूजिक प्लेबैक और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाली LCD स्क्रीन जैसी बेहद अत्याधुनिक खूबियों से लैस इस बाइक का प्रदर्शन कम्पनी ने हाल ही में संपन्न किए गए हीरो वर्ल्ड 2024 में किया था। आप भी अगर रॉयल एनफील्ड की तर्ज पर एक बजट फ्रेंडली बाईक लेने का प्लान कर रहें हैं तो अपकमिंग हीरो मावरिक 2024 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

हीरो मावरिक पावरट्रेन

अपकमिंग हीरो मावरिक बाईक में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो मावरिक को हार्ले डेविडसन X440 के प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। हीरो की इस बाईक का इंजन भी हार्ले डेविडसन X440 में शामिल इंजन 440cc के समान ही मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसी के साथ इस बाईक में सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड पावरट्रेन को भी शामिल किया गया है।

यह इंजन सेटअप 27bp की पावर और 36Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट गया है। इस बाईक में सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट के साथ ड्यूल-चैनल ABS और डिस्क ब्रेक सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

हीरो मावरिक फीचर्स

हीरो की अगामी बाईक मावरिक 440 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस बाइक को बेहद शानदार लुक प्रदान करने के लिए ट्यूनिंग फोर्क-स्टाइल के अलॉय व्हील एवम एक स्टब्बी एग्जॉस्ट जैसी खूबियों के साथ इसमें कॉल और SMS अलर्ट के साथ म्यूजिक प्लेबैक और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाली LCD स्क्रीन को भी शामिल किया गया है। वहीं LED DRL, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑल-LED लाइटिंग के अलावा इस बाईक में गोल हेडलैंप के साथ ही नए स्टाइल के फ्यूल टैंक भी नजर आ सकते हैं। लेटेस्ट बाइक में स्कूप-आउट सिंगल-पीस सीट के साथ मस्कुलर हैंडलबार और स्टब्बी टेल सेक्शन जैसी डिज़ाइन भी देखने को मिल सकती है।

हीरो मावरिक कीमत

हीरो की रोडस्टर बाईक मावरिक की कीमत की बात करें तो अभी तक कम्पनी द्वार इसकी कीमतों का आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि हीरो अपनी आगामी बाईक को 2 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच कर सकती है। अगामी हीरो मावरिक भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, जावा 350, होंडा CB 350 से मुकाबला करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story