×

Automobile News: 5 शानदार बाइक्स के साथ हीरो मोटोकॉर्प करने जा रही वाहनों में विस्तार, मिलेंगी कई खास खूबियां

Automobile News: नए साल की शुरुवात के साथ ही दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपनी धाकड़ बाइक्स और स्कूटर को लांच करने की तैयारी कर रही है। इसी के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने का भी काम कर है। इसी क्रम में 5 नए दोपहिया वाहनों को मार्केट में बिक्री के लिए उतारने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 3 Jan 2024 2:49 AM GMT
Hero MotoCorp is going to expand its vehicles with 5 great bikes, will get many special features
X

5 शानदार बाइक्स के साथ हीरो मोटोकॉर्प करने जा रही वाहनों में विस्तार, मिलेंगी कई खास खूबियां : Photo- Social Media

Automobile News: नए साल की शुरुवात के साथ ही दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपनी धाकड़ बाइक्स और स्कूटर को लांच करने की तैयारी कर रही है। इसी के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने का भी काम कर है। इसी क्रम में 5 नए दोपहिया वाहनों को मार्केट में बिक्री के लिए उतारने जा रही है।

आइए जानते हैं हीरो कम्पनी की नए साल में लांच होने वाली बाइक्स और स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में......

हीरो जूम 160 एडवेंचर स्कूटर

2024 में अपने लांच की तैयारी कर रहे हीरो जूम 160 एडवेंचर स्कूटर की खूबियों की बात करें तो इस मॉडल को कम्पनी ने EICMA 2023 में ही पेश कर दिया था। जूम 160 एडवेंचर स्कूटर में शामिल फीचर्स के तौर पर इसमें कीलेस इग्निशन, स्मार्ट की और रिमोट ओपनिंग सीट जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स के साथ इसमें मस्कुलर लुक और ऑल-LED लाइटिंग सेटअप मिलता है। इसमें शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो 156cc इंजन को शामिल किया गया है। इसे स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर तैयार किया गया है। सस्पेंशन के लिए इसमें अप-साइड डाउन फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनो-शॉक यूनिट दिया गया है। इस स्कूटर की अनुमानित कीमत 1.6 लाख रुपये के करीब है।

हीरो एक्सट्रीम 440R स्ट्रीटफाइटर

हीरो मोटोकॉर्प के लाइनअप में शामिल नई एक्सट्रीम 440R स्ट्रीटफाइटर बाइक जिसे इस साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसे हार्ले डेविडसन के साथ मिलकर बना रही है। इसमें 440cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया जा सकता है। इस बाईक की डिजाइन की बात करें तो ये बाइक लुक को लेकर मार्केट में पहले से मौजूद एक्सट्रीम 200 के जैसे दिख सकती है। ये बाइक खास प्रीमियम फीचर्स के साथ एक बोल्ड स्टाइल होगा। हीरो एक्सट्रीम 440R स्ट्रीटफाइटर बाईक की अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपये है।

हीरो एक्सट्रीम 200R बाईक

दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प नई एक्सट्रीम 200R 4V बाइक को इस साल पेश करने जा रही है। इस बाईक में खूबियों की बात करें तो स्प्लिट सीट सेटअप और स्प्लिट ग्रैब रेल के साथ इसके फ्रंट लुक को स्पोर्टी डिज़ाइन दी गईं है। इस डिज़ाइन को देखते हुए डुकाटी स्ट्रीटफाइटर की याद दिलाती है।

इस बाइक में 200cc का एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन मिल सकता है, जो 19.1ps की पावर और 17.35Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।इस समय 200R बाइक की टेस्टिंग चल रही है। इस बाईक की अनुमानित कीमत 1.8 लाख रुपये है।

हीरो एक्सट्रीम 125R बाईक

हीरो कम्पनी की इस साल लांच होने वाली एक्सट्रीम 125R की खूबियों की बात करें तो ये आगामी एक्सट्रीम 200R का किफायती वर्जन होगा। बाइक में डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS जैसे फीचर्स मौजूद मिलेंगे। इस बाइक को अप्रैल के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। एक्सट्रीम 125 में सुपर स्प्लेंडर वाला 125cc का इंजन मिल सकता है। इस स्ट्रीटफाइटर में मस्कुलर फ्यूल टैंक एक्सटेंशन के साथ एक मजबूत और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। इस बाइक को डायमंड-टाइप फ्रेम पर निर्मित किया गया है। इसकी कीमत 1.2 लाख रुपये है।

हीरो जूम 125R बाईक

इस साल हीरो के लांच होने जा रहे लाइनअप में हीरो मोटोकॉर्प स्कूटर सेगमेंट में अपना हीरो जूम 125R स्कूटर को मार्केट में पेश करने वाली है। इसमें एक्स-आकार वाले डे टाइम रनिंग लाइट्स, LED साइड इंडिकेटर्स, 14-इंच के मिक्स्ड मेटल के पहिये और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और LED हेडलैंप की सुविधा उपलब्ध मिलती है। इस स्कूटर को आने वाले 2-3 महीनों में उतारा जा सकता है। इस बाईक की अनुमानित कीमत 1.2 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story