×

Hero Vida Electric Scooter: हीरो वीडा के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन पेटेंट का हुआ खुलासा,जानिए डिटेल

Hero Vida Electric Scooter :आइए जानते हैं हीरो के न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर विदा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 26 March 2024 5:47 PM GMT
Hero Vida V1 Plus
X

Hero Vida V1 Plus 

Hero Vida Electric Scooter : भारतीय ऑटोमार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दोपहिया वाहनों की बिक्री में सबसे ज्यादा तेजी देखी जा सकती है। यही वजह है कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां बड़े कम अंतराल पर ही अपने नए मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर रहीं हैं। इसी कड़ीइन हीरो मोटोकॉर्प भी अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने दोपहिया वाहनों की संख्या में विस्तार कर रही है। इस कड़ी में ये कंपनी अपनी विदा लाइनअप में एक नए मॉडल को शामिल करने जा रही है।

इसके लिए कंपनी ने अब एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन का पेटेंट कराया है। कंपनी इस मॉडल की बिक्री को प्रमोट करने के लिए इसे बजट सेगमेंट में पेश करने की योजना पर काम कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर इसकी कीमत मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक का खासा लोकप्रिय स्कूटर S1X इलेक्ट्रिक की तुलना में काफी कम रखने की संभावना है। आइए जानते हैं हीरो के न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर विदा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

हीरो न्यू विदा इलेक्ट्रिक स्कूटर पॉवर पैक

हीरो मोटोकार्प के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में शामिल विदा स्कूटर के न्यू मॉडल में मौजूद बैटरी विकल्प की खूबियों की बात करें तो इस नए EV स्कूटर में मौजूदा जैसी इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल करने की संभावना है। हालांकि अभी तक इस नए इलेक्ट्रिक मॉडल में मौजूद पॉवर पैक से डिटेल्स का खुलासा नहीं हुआ है। जबकि मार्केट में हीरो मोटोकार्प का इलेक्ट्रिक स्कूटर विदा V1 में कंपनी द्वारा 3.94kWh बैटरी पैक को शामिल किया गया है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 110 किलाेमीटर की रेंज देने में सक्षम है। मिली जानकारियों के आधार इस नए स्कूटर में मौजूदा जैसी इलेक्ट्रिक मोटर को ही कंपनी साझा कर सकती है।अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने दोपहिया वाहनों की संख्या में विस्तार कर रही है। इस कड़ी में ये कंपनी अपनी विदा लाइनअप में एक नए मॉडल को शामिल करने जा रही है।



हीरो न्यू विदा इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन

हीरो न्यूविदा इलेक्ट्रिक स्कूटर की लीक हुई डिजाइन की बात करें तो इसमें खास फीचर्स के तौर पर स्प्लिट सीट, चंकी ग्रैब रेल और पीछे की ओर समान कैरी करने की सुविधा के लिए एक लगेज हुक के साथ बड़े और सपाट आकार के पैनल शामिल मिलते हैं। इस खास डिजाइन से इस स्कूटर में ज्यादा स्टोरेज भी मिलने की उम्मीद की जा रही है।इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके फ्रंट एप्रन क्रीज और सेंट्रली माउंटेड LED हेडलाइट जैसी डिजाइन को शामिल किया गया है। वहीं कलर TFT डिस्प्ले के विपरीत LCD या बेसिक TFT डिस्प्ले मिल सकती है, जहां ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी उपलब्ध है।इसके अलावा, LED टर्न इंडिकेटर्स को हैंडलबार काउल पर रखा गया है। ये सारे डिजाइनिंग फीचर्स इस स्कूटर को मार्केट में अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब साबित होंगे।




हीरो न्यू विदा इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

हीरो न्यू विदा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो हीरो कंपनी का ये नया विदा मॉडल एक किफायती पेशकश प्रतीत होता है। इसमें फ्रंट ड्रम ब्रेक, लीडिंग लिंक फ्रंट सस्पेंशन सेटअप और पिलियन साइडस्टेप इस बात का संकेत देते हैं किइसकी कीमत विदा V1 प्रो की ₹1.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से(एक्स-शोरूम) से कम हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story