×

Hero Xtreme 125R Bike: हीरो ने लांच की एक्सट्रीम 125R बाइक, कंपनी जल्द ही शुरू करेगी इसकी बुकिंग, कीमत बस इतनी

Hero Xtreme 125R Bike Price: हीरो एक्सट्रीम 125R में शामिल फीचर की बात करें तो इसमें एंगलुर साइड पैनल, हाई-सेट टेल सेक्शन और टायर हगर जैसे फीचर्स से लैस होकर ये बाइक स्पोर्टी लुक देती नजर आती है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 Jan 2024 12:32 PM GMT
Hero Xtreme 125R Bike Price
X

Hero Xtreme 125R Bike Price

Hero Xtreme 125R Bike Price: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट की दिग्गज ब्रांड हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाईक की खूबियों से पर्दा उठा दिया है। हाल ही में आयोजित हुए इवेंट हीरो वर्ल्ड 2024 में अपनी एक्सट्रीम 125R बाइक को लॉन्च कर दिया है। जिसके बाद इस बाईक से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। खास तौर से इस बाईक की डिजाइन की बात करें तो कम्पनी ने इसके लुक पर खासा ध्यान दिया है। नई हीरो एक्सट्रीम 125R शार्प, स्पोर्टी और आक्रामक लुक के साथ हाइपर-स्टाइलिश डिजाइन जैसी कई खूबियों से लैस होकर खासा आकर्षक बाईक के तौर पर साबित होती है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि लांच होने के बाद कंपनी कुछ ही समय में अपनी बाइक को बिक्री के लिए भी पेश करेगी। जिसके लिए इसकी बुकिंग की घोषणा भी जल्द ही करेगी। आइए जानते हैं. हीरो एक्सट्रीम 125R बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

हीरो एक्सट्रीम 125R के फीचर (Hero Xtreme 125R Bike Features)

हीरो एक्सट्रीम 125R में शामिल फीचर की बात करें तो इसमें एंगलुर साइड पैनल, हाई-सेट टेल सेक्शन और टायर हगर जैसे फीचर्स से लैस होकर ये बाइक स्पोर्टी लुक देती नजर आती है। इसी के साथ लेटेस्ट बाइक स्प्लिट सीट सेटअप और स्प्लिट पिलियन ग्रैब्रेल्स जैसी बेहद शानदार सुविधाएं उपलब्ध हैं।

हीरो की इस अपकमिंग बाईक में शामिल इंस्ट्रूमेंट कंसोल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और SMS अलर्ट के अलावा स्पीड और फ्यूल लेवल से जुड़ी इन्फॉर्मेशन भी देता है। कम्पनी ने इस बाईक को कंसोल के साथ LCD यूनिट के साथ उतारा है, जो कई तरह की जानकारी प्रदर्शित करती है। एक्सट्रीम 200S के समान हेडलाइट यूनिट, फुल LED लाइटिंग मिलती है, जिसमें टैंक एक्सटेंशन काफी शार्प दिए गए हैं।

हीरो एक्सट्रीम 125R इंजन पॉवर (Hero Xtreme 125R Bike Engine Power)

हीरो एक्सट्रीम 125R में शामिल इंजन पॉवर की बात करें तो हीरो एक्सट्रीम 125R में 124.7cc का एक एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 11.39ps की पावर और 10.4Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो इस बाईक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक यूनिट दी गई है। जबकि ब्रेकिंग के लिए सिंगल-चैनल ABS के साथ ड्यूल-चैनल ABS और फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम और डिस्क ब्रेक का विकल्प भी दिया गया है। बाईक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए ABS सिस्टम खासा लोकप्रिय फीचर के तौर पर देखा जा रहा है। एक सुरक्षित राइड करने के लिए एबीएस फीचर खासा महत्व रखता है।

हीरो एक्सट्रीम 125R की कीमत: 95,000 रुपये (Hero Xtreme 125R Bike Price)

हीरो एक्सट्रीम 125R की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत ₹95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।यह कम्यूटर स्पेक के प्रीमियम सेगमेंट में TVS रेडर 125 और होंडा SP 125 को टक्कर देगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story