×

Honda Activa Electric Price: 280 किलोमीटर की रेंज क्षमता के साथ 2025 में लॉन्च होगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक

Honda Activa Electric Price: होंडा कंपनी 2024 दिसंबर तक भारत में स्थित कर्नाटक प्लांट में अपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन आरंभ कर सकती है

Jyotsna Singh
Published on: 27 April 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 27 April 2024 6:53 AM GMT)
Honda Activa Electric Scooter
X

Honda Activa Electric Scooter 

Honda Activa Electric Price: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट की सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्कूटर होंडा एक्टिवा अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री लेने जा रही है। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता होंडा अगले साल होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की तैयारी कर रही है।K4BA कोड नेम के साथ यह बाजार में कंपनी का एंट्री-लेवल मॉडल के तौर पर शामिल होगा। होंडा कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल दो वेरिएंट में मार्केट में पेश करने की योजना बना रही है। जिसमें एक वेरिएंट को फिक्स्ड बैटरी के साथ उतारा जाएगा वहीं अब इसका दूसरा वेरिएंट स्वैपेबल बैटरी के साथ आ सकता है। मिली जानकारियों के आधार पर होंडा कंपनी 2024 दिसंबर तक भारत में स्थित कर्नाटक प्लांट में अपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन आरंभ कर सकती है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन

दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा द्वारा तैयार किए जा रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल खूबियों की बात करें तोये स्कूटर मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगा। इसमें इंडिकेटर्स के लिए LED DRLs को शामिल किया जाएगा।

इसके अलावा इस फीचर लोडेड

स्कूटर में एक LED हेडलाइट, आगे 12-इंच और पीछे 10-इंच के मिक्स्ड मेटल के अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे अत्याधुनिक सुविधाओं को जोड़ा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक लुक के मामले में यह स्कूटर मौजूदा ICE मॉडल से थोडा अलग नजर आ सकता है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी पैक

होंडा कंपनी की पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा इलेक्ट्रिक में कंपनी ने पिकअप और टॉप स्पीड की तुलना में इसकी अधिकतम रेंज की खूबी में वृद्धि किए जाने पर ज्यादा ध्यान दिया है। इस स्कूटर किए कंपनी द्वारा पेश किए गए पेटेंट को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है। होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा में एक स्विंगआर्म-माउंटेड मोटर सेटअप को शामिल किया जा सकता है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत को लेकर अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.10 लाख रुपये हो सकती है।कंपनी के दावे के अनुरूप यह इलेक्ट्रिक स्कूटर करीब 280 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story