×

Honda Activa Electric: इस साल बाजार में आएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक, खरीदने से पहले जान लें ये डिटेल्स

Honda Activa Electric: होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर सुरक्षा के लिए एक बैटरी सेटअप होगा और एक चार्जर पर लगभग 100 किमी प्रति घंटे की रेंज होने की संभावना है।

Jyotsna Singh
Published on: 3 Feb 2023 11:21 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2023 12:06 PM GMT)
Know details before buying Honda Activa Electric
X

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक खरीदने से पहले जान लें डीटेल: Photo- Social Media

Honda Activa Electric: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया इस साल यानी की सितंबर, 2023 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं यह भारत देश में 2024 की शुरुवात में डेब्यू करेगी। दोपहिया वाहन निर्माता ने पुष्टि की है कि आगामी मॉडल 2024 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। इलेक्ट्रिक वाहनों की लंबी सूची में होंडा कम्पनी घरेलू बाजार में उतरने की तैयारी कर चुकी है।

दोपहिया वाहनों, विशेष रूप से स्कूटरों में पिछले कुछ वर्षों में आश्चर्यजनक वृद्धि देखी गई है। यही वजह है कि होंडा ने हाल ही में अपने नवीनतम मॉडल एक्टिवा 6जी एच- स्मार्ट स्कूटर के लॉन्च की घोषणा की है। लंबे समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि यह स्कूटर Honda Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है। अब जापानी ब्रांड ने यह कन्फर्म कर दिया है कि Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर की TVS iQube, Ather 450X और Ola S1 जैसे स्कूटरों से इसकी सीधी टक्कर होगी।

क्या होंगे फीचर्स

ब्रांड ने कन्फर्म किया है कि आगामी होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्टिवा नाम के साथ ही सेल किया जाएगा। अगले साल जनवरी से मार्च के बीच भारत में इसका डेब्यू होगा। नए होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 50 किमी प्रति घंटे होगी।

इसके अलावा, इस नए होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर सुरक्षा के लिए एक बैटरी सेटअप होगा और एक चार्जर पर लगभग 100 किमी प्रति घंटे की रेंज होने की संभावना है। इसी तरह, इसमें होंडा एक्टिवा के समान ही बाहरी लुक होगा। इसके ICE-बेस्ड मॉडल के साथ सस्पेंशन और ब्रेक जैसे कई एलिमेंट्स को शेयर करेगी।

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्या होगी कीमत

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो अभी तक आधिकारिक तौर पर सूचना नहीं प्राप्त हुई है । लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इस होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर का शो रूमप्राइज 1.10 लाख होने की उम्मीद है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story