Honda Amaze: कई आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी नई होंडा अमेज, टेस्टिंग में दिखी झलक, कीमत होगी इतनी

Honda Amaze: ये टेस्ट म्यूल पूरी तरह से आवरण से कवर किया गया था। जिसे देखने के बाद काफी हद तक इस नई होंडा अमेज कार से जुड़ी जानकारियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 9 Aug 2024 11:11 AM GMT
Honda Amaze
X

Honda Amaze

Honda Amaze: भारतीय बाजार में जल्द ही कई एडवांस तकनीकी सुविधाओं से लैस थर्ड जनरेशन अमेज सेडान भारतीय सड़कों पर दौड़ते नजर आ सकती है। कंपनी उसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस कार को पहली बार देखा गया है। जिसमें गाड़ी का आकार मौजूदा मॉडल के सामन ही नजर आया है। टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों में आगामी होंडा अमेज का टेस्ट म्यूल का पिछला हिस्सा नजर आया है। ये टेस्ट म्यूल पूरी तरह से आवरण से कवर किया गया था। जिसे देखने के बाद काफी हद तक इस नई होंडा अमेज कार से जुड़ी जानकारियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

नई होंडा अमेज फीचर

जारी हुई आगामी अमेज की तस्वीरों में टेस्ट म्यूल पर लगे कई उपकरणों को देखकर उम्मीद की जा रही है कि नई होंडा अमेज के पावरट्रेन और उत्सर्जन जांच के लिए टेस्ट किया जा रहा है।तस्वीरों में नजर आ रही हल्की सी झलक में ये कार होंडा सिटी के समान स्मोकी-फिनिश स्टैक्ड लाइट पैटर्न के साथ टेललैंप नजर आई हैं। साथ ही लेटेस्ट कार में एक रिवर्स कैमरा और शार्क फिन एंटीना भी दिया जाएगा। नई होंडा अमेज की इंटीरियर में एक नया डैशबोर्ड और एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। इसके अलावा रियर AC वेंट, लेदरेट अपहोल्स्ट्री और फ्रंट आर्मरेस्ट जैसी सुविधाएं भी दी जा सकती हैं।इसके अलावा पीछे के यात्रियों के लिए 3 हेडरेस्ट दिए हैं, जबकि मौजूदा मॉडल में हैं।


नई होंडा अमेज पावरट्रेन

नई होंडा अमेज में शामिल होने वाले पॉवर ट्रेन की बात करें तो अभी तक स्पष्ट जानकारी नहीं सामने आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें सिटी या एलिवेट जैसा 1.2-लीटर या 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन को शामिल किया जा सकता है। वहीं इस कार में ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और CVT ऑप्शन मिलने की उम्मीद की जा रही है।


नई होंडा अमेज कीमत

भारत में लॉन्च होने वाली अपडेटेड अमेज की कीमत की बात करें तो मौजूदा मॉडल की तुलना में अपडेटेड तकनीकी सुविधाओं के चलते थोड़ी ज्यादा होने की संभावना है। मौजूदा अमेज कार 7.92 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए मौजूद है। नई अमेज के लॉन्च को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह सेडान कार अगले वर्ष 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। ये कार लॉन्च होने के बाद मारुति डिजायर, हुंडई ऑरा जैसे मॉडल्स को टक्कर देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story