×

Honda Amaze: कई बड़े बदलाव के साथ नए अवतार में लॉन्च होगी होंडा अमेज

New-Gen Honda Amaze: होंडा जल्द ही कई बड़े बदलाव के साथ अमेज को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये गाड़ी इस साल दिवाली के मौके पर लॉन्च हो सकती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 April 2024 8:17 AM GMT
Honda Amaze: कई बड़े बदलाव के साथ नए अवतार में लॉन्च होगी होंडा अमेज
X

New-Gen Honda Amaze: अगर आप Honda की गाड़ियों के फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल कंपनी अपने अपकमिंग गाड़ी को लॉन्च करने की तैयारी में है। होंडा इस साल दिवाली के मौके पर Amaze के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस गाड़ी में कई बड़े बदलाव नजर आने वाले हैं।

बता दें होंडा कार्स इंडिया भारत में नेक्स्ट जेनरेशन अमेज सेडान को लॉन्च करने की तैयारी में है। होंडा अमेज की ये न्यू जेनरेशन मॉडल अब मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। नए अपडेट के साथ कंपनी की एंट्री-लेवल सेडान डिजाइन और आर्किटेक्चर के मामले में कई बड़े बदलाव के साथ नजर आएगी। तो ऐसे में आइए जानते हैं 2024 होंडा अमेज में कौन से बड़े बदलाव होने वाले हैं और अन्य फीचर्स के बारे में:

New-Gen Honda Amaze के फीचर्स (New-Gen Honda Amaze Features):

New-Gen Honda Amaze के फीचर्स की बात करें तो अमेज के छोटे व्हीलबेस को बेहतर तरीके से एडजस्ट करने के लिए प्लेटफार्म को थोड़ा अपडेट किया जा सकता है। बता दें होंडा अमेज का व्हीलबेस 2470 मिमी है, जो सिटी सेडान से 130 मिमी कम है। वहीं New-Gen Honda Amaze में स्टाइलिश और प्रीमियम डिजाइन भी मिलेगा। इसके अलावा इस गाड़ी में एक नया केबिन मिलेगा, जिसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने वाला है, जिसे एलिवेट एसयूवी से लिया जा सकता है।


New-Gen Honda Amaze सिर्फ पेट्रोल मॉडल के तौर पर आएगी, जिसमें मौजूदा नेचुरली एस्पिरेटेड 1.2L 4-सिलेंडर इंजन मिलेगा। दरअसल होंडा ने भारत में डीजल इंजन को बंद कर दिया हैं, इसलिए ये कार अब डीजल पावरट्रेन के साथ भारत में नहीं आएगी। वहीं इंजन मौजूदा-जनरेशन मॉडल के साथ 89 बीएचपी की टॉप पावर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने वाला होगा। इतना ही नहीं इस गाड़ी को 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story