Honda CB1000 Hornet: होंडा की अपकमिंग धाकड़ बाईक जल्द ही होगी लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Honda CB1000 Hornet: होंडा ने पिछले साल 2023 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस बाइक का अनावरण किया था। आइए जानते हैं होंडा की अगामी बाईक CB1000 हॉर्नेट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 14 May 2024 9:59 AM GMT
Honda CB1000 Hornet
X

Honda CB1000 Hornet

Honda CB1000 Hornet: दिग्गज टू व्हीलर्स कंपनी होंडा जल्द ही भारत में अपनी एक धाकड़ बाईक को पेश कर सकती है। मिली जानकारियों के आधार पर होंडा कंपनी ने भारत में अपनी आगामी बाईक CB1000 हॉर्नेट के लिए एक डिजाइन पेटेंट को रजिस्टर कराया है। जिसको देखकर इस बाईक से जुड़ी जानकारी का खुलासा हुआ है।इस नई बाईक को आक्रामक अंदाज देने के लिए इसमें हर तरफ शार्प कट और क्रीज जैसी डिज़ाइन दी गई है। इस बाइक का फ्रंट फेसिया का डिजाइन डुकाटी स्ट्रीटफाइटर के लुक को साझा करता हुआ कहीं ज्यादा आकर्षक नजर आता है। इस बाईक के पेटेंट से मिली जानकारी के अनुसार होंडा की लॉन्च होने जा रही बाईक स्ट्रीटफाइटर के डिजाइन के लुक को साझा करती है। होंडा ने पिछले साल 2023 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस बाइक का अनावरण किया था।

CB1000 हॉर्नेट बाइक फीचर्स

होंडा CB1000 हॉर्नेट बाईक में शामिल खूबियों में थ्रॉटल-बाय-वायर सिस्टम, LED प्रोजेक्टर हेडलाइट, 5-इंच की TFT डिस्प्ले और 3 राइड मोड जैसी कई खूबियां शामिल मिलेंगी। वहीं ये बाईक एंड्रॉयड और IOS दोनों उपकरणों के लिए कनेक्टिविटी सुविधाओं से लैस होकर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी । जिन्हें होंडा रोडसिंक के माध्यम से कनेक्ट किया जा सकता है। वहीं सस्पेंशन के लिए होंडा CB1000 हॉर्नेट में आगे शोवा फोर्क्स मिलेगा, जबकि पीछे प्रो-लिंक शोवा शॉक एब्जॉर्बर फीचर को शामिल किया गया है। साथ ही इस बाईक में इलेक्ट्रॉनिक राइडर असिस्ट की एक सीरीज पेश की जाएगी।


CB1000 हॉर्नेट बाइक पावरट्रेन

होंडा की CB1000 हॉर्नेट बाईक में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में कंपनी ने 999cc, इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन को शामिल किया है। जो 147bhp की पावर और 100Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता से लैस है।इस बाईक को ट्रेलिस फ्रेम पर निर्मित किया गया है। CB1000 हॉर्नेट बाइक में ब्रेकिंग के लिए आगे ड्यूल और पीछे सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ 17-इंच के व्हील्स की सुविधा उपलब्ध है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।


CB1000 हॉर्नेट बाइक कीमत

भारत में होंडा CB1000 हॉर्नेट की कीमत का खुलासा इसके लॉन्च के साथ ही होने की उम्मीद की जा रही है। लेकिन अटकलों के आधार पर हॉर्नेट की एक्स शोरूम कीमत 15 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story