×

Honda CB200X Bike: होंडा की ओर से शामिल हुई एक और धाकड़ बाईक, सीबी200एक्स 200 सीसी बाईक, जानिए डिटेल

Honda CB200X Bike : इस बाइक को रोजमर्रा की भाग दौड़ में इस्तेमाल में लाने के साथ ही लॉन्ग राइड के लिहाज से भी बेहतरीन विकल्प के तौर पर प्रयोग में लाया जा सकता है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 16 Sep 2023 1:00 PM GMT (Updated on: 16 Sep 2023 1:00 PM GMT)
Honda CB200X Bike
X

Honda CB200X Bike  (photo: social media )

Honda CB200X Bike: जापानी कंपनी होंडा की दो पहिया वाहन सेगमेंट में अपनी बड़ी ही मजबूत पकड़ है। खासतौर से भारतीय ऑटो मार्केट में ये कम्पनी अपने दो पहिया वाहनों की बंपर डिमांड से सबसे ज्यादा मुनाफा कमाती है। अभी हाल ही में इस कंपनी ने बाइक को 200 सीसी के प्रीमियम सेगमेंट में एक और नई बाइक को लॉन्च किया गया है। इस बाईक में कम्पनी ने काफी स्ट्रॉन्ग इंजन का इस्तेमाल किया है, यही वजह है कि ये बाईक बेहतरीन रेंज देने में सक्षम है। इस बाइक को रोजमर्रा की भाग दौड़ में इस्तेमाल में लाने के साथ ही लॉन्ग राइड के लिहाज से भी बेहतरीन विकल्प के तौर पर प्रयोग में लाया जा सकता है। बाइक को ज्यादा पावर और फीचर्स के साथ लाया गया है।आइए जानते हैं होंडा की इस अपकमिंग सीबी200एक्स बाइक के फीचर्स और इंजन से जुड़ी खूबियों के बारे में विस्तार से-

होंडा सीबी200एक्स बाईक फीचर्स

होंडा सीबी200एक्स बाईक के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में नए ग्राफिक्स, डायमंड टाइप स्टील फ्रेम, एलईडी लाइट्स, 10 साल की वारंटी जैसी खूबियां शामिल की गई हैं।

साथ ही इस बाइक में कई तरह के सेंसर दिए गए हैं, जिससे बाइक से काफी कम प्रदूषण होता है।बाइक में डिजिटल मीटर, गोल्डन यूएसडी फॉर्क्स, रियर मोनो शॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसमें सिंगल चैनल एबीएस और ड्यूल डिस्क ब्रेक को दिया गया है। बाइक में न्यू असिस्ट और स्लिप्र क्लच को दिया गया है।

सीबी200 एक्स बाईक इंजन

सीबी200 एक्स बाईक में इंजन पॉवर की बात करें तो कंपनी की ओर से इसमें 184.40 सीसी का बेहद शानदार सिंगल सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है।

होंडा कंपनी के अनुसार यह बाइक अपने सेगमेंट में पहले के मुताबिक कही बेहतर एवरेज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

इसमें पीजीएम-एफआई तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाईक में उपलब्ध 12.70 किलोवाट का इंजन 15.9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

सीबी 200 एक्स बाईक कीमत

नई 2023 होंडा सीबी200एक्स की कीमत की बात करें तो ये बाईक 1,46,999 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली की कीमत पर उपलब्ध है। नई सीबी200एक्स का डिज़ाइन इसे राइडर के लिए परफेक्ट बनाता है। नए ग्राफिक्स के साथ शार्प बॉडी वर्क बेहतरीन लुक देते हैं। वहीं, डायमण्ड टाईप स्टील फ्रेम शानदार हैंडलिंग का अहसास कराते हैं। सीबी200एक्स का प्रभावी टॉर्क इंजन राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story