×

Honda Elevate Car: 1 जनवरी से बढ़ जाएगी होंडा एलिवेट के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें, कम्पनी ने लिया फैसला

Honda Elevate Automatic Variants: कंपनी ने खुलासा किया है कि सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस वेरिएंट की धमाकेदार डिमांड के चलते एलिवेट की कीमतें 11 लाख से शुरू होकर 16 लाख रुपये कीमतें, एक्स-शोरूम तक जाती हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 20 Dec 2023 7:54 AM GMT
Prices of automatic variants of Honda Elevate will increase from January 1, the company took the decision after selling more than 20,000 units
X

1 जनवरी से बढ़ जाएगी होंडा एलिवेट के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें: Photo- Social Media

Honda Elevate Automatic Variants: भारतीय ऑटो मार्केट की दिग्गज ब्रांड होंडा की गाड़ियां ज्यादातर ग्राहकों की हमेशा ही पहली पसंद रहीं हैं। अब होंडा कम्पनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। इसी दिशा में कम्पनी ने अपनी लेटेस्ट कार होंडा एलिवेट SUV को लांच किया था। इस एसयूवी की खूबियों के चलते ग्राहकों ने इस गाड़ी की जमकर डिमांड की। इसमें सबसे ज्यादा बुकिंग होंडा एलिवेट SUV के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस वेरिएंट की ग्राहकों ने की है।

मिली जानकारियों के आधार पर पिछले तीन महीनों में कंपनी की कुल बिक्री में इस मॉडल की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक रही है और सितंबर से नवंबर महीने के बीच बिक्री में सालाना आधार पर 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी ने खुलासा किया है कि सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस वेरिएंट की धमाकेदार डिमांड के चलते पिछले सितंबर महीने में लॉन्च हुई होंडा एलिवेट की अब तक बिक्री आंकड़ा 100 दिनों में 20,000 यूनिट के भी आगे निकल चुका है। एलिवेट की कीमतें 11 लाख से शुरू होकर 16 लाख रुपये कीमतें, एक्स-शोरूम तक जाती हैं। हालांकि, इसकी कीमत में 1 जनवरी से बढ़ जाएगी।

आइए जानते हैं होंडा एलिवेट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.....

होंडा एलिवेट पावर इंजन

होंडा एलिवेट पावर इंजन की बात करें तो होंडा एलिवेट में 1.5-लीटर, i-VTEC पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 119hp की पावर और 145Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड MT या 7-स्पीड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस मॉडल की बड़ी डिमांड को पूरा करने के लिए और कंपनी ने इस कार की बुकिंग करवा चुके ग्राहकों तक समय पर डिलीवरी के लिए इस कार के उत्पादन क्षमता को दोगुना कर दिया है।

न्यू होंडा एलिवेट फीचर्स

होंडा एलिवेट में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसी कई खास सुविधाएं मिलती हैं। वहीं इस कार को 'अर्बन फ्रीस्टाइलर' कॉन्सेप्ट के साथ डिजाइन किया गया, जिसका बोल्ड और बॉक्सी लुक इस कार को खासा आकर्षक बनाता है।

होंडा एलिवेट कार में हेक्सागोनल ब्लैक-आउट ग्रिल के साथ ही आकर्षक लुक वाली DRLs एवम साथ चौकोर LED हेडलैंप, रैपअराउंड टेललैंप, चौड़े टेलगेट और ब्लैक क्लैडिंग के साथ स्पोर्टियर बंपर जैसे एक्टरनल फीचर्स इस एसयूवी को बेहद क्लासी लुक देने का काम करते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story