×

Honda Bikes Showcase: होंडा की ये अनोखी बाईक हुई शोकेस, 7 अप्रैल को लगेगी इसकी बोली

Honda Bikes Showcase: इस गाड़ी की पेंट स्कीम से लेकर इसमें शामिल एलईडी लाइटिंग फीचर इसे एक बेहद खास बनाते हैं आइए जानते हैं जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 8 April 2024 7:20 PM GMT
Honda BIKE: (Photo: Social Media)
X

Honda BIKE: (Photo: Social Media)

Honda Bikes Showcase: अंधेरी रातों में झिलमिलाते उड़ते हुए जुगनुवों को तो आपने जरूर देखा होगा। लेकिन उसी तर्ज पर अब आपको एक ऐसी अनोखी बाईक भी नजर आने वाली है। हाल ही में होंडा ने बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो में अपनी पॉपुलर मिनी रेट्रो मोटरसाइकिल होंडा मंकी का नया एडिशन पेश किया है। इस बाईक का नाम पॉपुलर मूवी 'स्टार वॉर्स' पर रखा गया है। कंपनी ने इसे दो कलर ऑप्शन डार्क साइड मंकी और लाइट साइड मंकी में पेश किया है। इस बाईक के फ्यूल टैंक पर मौजूद कलर के माध्यम से वेरिएंट डिफरेंस का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस गाड़ी की पेंट स्कीम से लेकर इसमें शामिल एलईडी लाइटिंग फीचर इसे एक बेहद खास बनाते हैं। कंपनी ने इसे स्टार वॉर्स एडिशन नाम दिया गया है।आइए जानते हैं होंडा मंकी स्टार वॉर्स बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

होंडा मंकी स्टार वॉर्स डिज़ाइन और फीचर्स

होंडा मंकी स्टार वॉर्स में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में शामिल फ्यूल टैंक पर स्टार वॉर्स की ब्रांडिंग अंधेरे में चमकती है। इसमें ब्लू साइड कवर और ब्लू हैंडलबार ग्रिप्स के साथ फ्यूल टैंक पर व्हाइट और ग्रे कलर की डुअल-टोन मिलती है। इसमें होंडा मंकी स्टार वॉर्स में शामिल LED लाइट बॉक्स, एक LED लाइट लैंप, एक स्टार वॉर्स पायलट जैकेट और एक किचन जैसी खूबी मिलती हैं। क्यूब हाउस होंडा और H2C डिजाइन द्वारा को-रेटेड, मंकी स्टार वॉर्स बाईक लिमिटेड एडिशन के तहत पेश की जाएगी।


होंडा मंकी स्टार वॉर्स इंजन पॉवर

होंडा मंकी स्टार वॉर्स बाईक में शामिल पॉवर इंजन 125cc इंजन से लैस है। जो 9.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये इंजन 70.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसके दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। वहीं फ्रंट व्हील पर ABS को शामिल किया गया है।बेहतर प्रदर्शन के लिए इस बाईक को अब 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ अपग्रेड कर पेश किया जाएगा।

होंडा मंकी स्टार वॉर्स की कीमत

होंडा मंकी स्टार वॉर्स बाईक के प्रत्येक वैरिएंट की सिर्फ 150 यूनिट ही कंपनी बेचेगी। 7 अप्रैल, 2024 को एक लाइव मोटर शो के दौरान इसकी ऑन-साइट नीलामी की जाएगी। कंपनी ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन 27 मार्च से शुरू कर दिया है। इसकी कीमत का निर्धारण भी नीलामी के साथ ही किया जाएगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story