×

Honda NX500 Bike: होंडा ने भारत में लॉन्च की NX500 एडवेंचर बाइक, कई खास खूबियों के साथ कीमत होगी इतनी

Honda NX500 Bike Launched: होंडा NX500 बाईक में शामिल खूबियों की बात करें तो होंडा ने इसमें शामिल खास फीचर्स के तौर पर एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को पेश किया है

Jyotsna Singh
Published on: 20 Jan 2024 11:11 AM GMT
Honda NX500 Bike Launched
X

Honda NX500 Bike Launched

Honda NX500 Bike Launched: जापानी होंडा कम्पनी भारत में अपने एडवेंचर बाइक को लेकर मिलने वाली तगड़ी प्रतिक्रिया के चलते इस सेगमेंट में तेज़ी से अपना विस्तार कर रही है। इसी कड़ी में होंडा कम्पनी ने अपनी NX500 एडवेंचर बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। होंडा NX500 एडवेंचर बाईक 3 आकर्षक रंग विकल्पों- ग्रैंड प्रिक्स रेड, मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक और पर्ल होराइजन व्हाइट के साथ मार्केट में पेश की जा रही है। आइए जानते हैं होंडा की नई एडवेंचर बाईक NX500 से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

हीरो NX500 के फीचर्स (Honda NX500 Bike Features)

होंडा NX500 बाईक में शामिल खूबियों की बात करें तो होंडा ने इसमें शामिल खास फीचर्स के तौर पर एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को पेश किया है, जिसे होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल नाम दिया है। साथ इस बाईक को एक स्टील डायमंड-ट्यूब मेनफ्रेम पर निर्मित किया गया है, जिसमें ऑल-LED लाइटिंग और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल मिलता है।

साथ ही लेटेस्ट बाइक कस्टमाइजेबल 5-इंच की फुल-कलर TFT स्क्रीन और होंडा रोडसिंक जैसे फीचर से भी लैस है। ये फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों पर ही उपलब्ध है।यह म्यूजिक और वॉयस कंट्रोल और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा प्रदान करता है।

होंडा NX500 पॉवर इंजन (Honda NX500 Bike Engine)

होंडा NX500 में शामिल इसके धाकड़ इंजन की खूबियों की बात करें तो ब्रेकिंग के लिए इस एडवेंचर बाईक में ड्यूल-चैनल ABS के साथ सामने ड्यूल-डिस्क और पीछे सिंगल-डिस्क को शामिल किया गया है। वहीं इस बाईक में कम्पनी ने 471cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, ट्विन-पैरेलल DOHC इंजन को शामिल किया है। ये इंजन 46.5bhp की पावर और 43Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक में सस्पेंशन के लिए सामने अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे 5-स्टेज प्रीलोड एडजस्टर के साथ एक प्रो-लिंक मोनोशॉक यूनिट दी है।

होंडा NX500 की कीमत (Honda NX500 Bike Price)

इस दोपहिया वाहन की कीमत की बात करें तो कम्पनी ने इस एडवेंचर बाईक को ₹5.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर उतारा है।इसे केवल होंडा की बिगविंग डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा और डिलीवरी फरवरी से शुरू होगी। लांच होने के बाद यह बाईक कावासाकी वर्सेस 650, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 और KTM 390 एडवेंचर से मुकाबला करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story