TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Honda Bike Recall: प्रीमियम बाइक्स गोल्डविंग और CBR1000RR के लिए होंडा ने जारी किया रिकॉल

Honda Bike Recall: बाइक्स में खराब फ्यूल पंप की पुष्टि के बाद अब कम्पनी ने इन दोनों ही मॉडल के लिए रिकॉल जारी कर दिया है, आइए इस विषय पर जानते हैं विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 31 March 2024 5:34 AM GMT
Honda Bike Recall
X

Honda Bike Recall

Honda Bike Recall: भारतीय ऑटोबाजार की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कम्पनी होंडा को रिकॉल जैसी बेहद खराब स्थिति से गुजरना पड़ रहा है। किसी भी कम्पनी के लिए रिकॉल फेस करना उसकी लोकप्रियता पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह लगने जैसी स्थिति मानी जाती है। असल में होंडा कंपनी ने भारत में अपनी दो प्रीमियम बाइक्स गोल्डविंग और CBR1000RR को कुछ समय पूर्व लॉन्च किया था। जिसके उपरांत ग्राहकों द्वारा कंपनी को इसमें पेश आ रहीं खामियों को लेकर शिकायतें मिल रहीं थीं। दोनों बाइक्स में खराब फ्यूल पंप की पुष्टि के बाद अब कम्पनी ने इन दोनों ही मॉडल के लिए रिकॉल जारी कर दिया है।

दिक्कत की ये थी असली वजह

होंडा कंपनी हमेशा ही अपने ग्राहकों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार बना कर चलती है। यही वजह है कि बाइक निर्माता ने इस कमी को स्वीकारते हुए इस बात का खुलासा किया है कि भारत में लॉन्च की गईं दो प्रीमियम बाइक्स गोल्डविंग और CBR1000RR में मौजूद फ्यूल पंप इम्पेलर्स को अनुचित तरीके से ढाला गया है। जो कि एक बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है, इस खामी के चलते संभवत: पंप सही तरह से काम नहीं कर सकेगा।

वारंटी खत्म होने के बावजूद कंपनी फ्यूल पंप की जांच कर मुफ्त में करेगी इसे चेंज

होंडा कंपनी अपने ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए बाइक की वारंटी खत्म होने के बावजूद कंपनी फ्यूल पंप की जांच कर इसे फ्री में बदलेगी। यह रिकॉल होंडा ने अपनी इन्हीं बाइक के लिए करीब एक महीने पहले पूरे ग्लोबल मार्केट के लिए भी जारी किया था। भारत में सितंबर 2017 से अप्रैल 2020 के बीच बनाई गई CBR1000RR बाइक और दिसंबर, 2017 से दिसंबर 2023 के बीच बनी होंडा गोल्डविंग GL1800 के लिए रिकॉल जारी किया है।

होंडा गोल्डविंग GL1800 और CBR1000RR बाइक कीमत

होंडा गोल्डविंग GL1800 और CBR1000RR बाइक की कीमत की बात करें तो होंडा CBR1000RR बाईक की एक्स-शोरूम ₹15.46 है। अब इसकी रिप्लेस कर होंडा CBR1000RR-R फायरब्लेड बाइक को पेश किया गया है। जबकि भारत में CBR1000RR बाईक को कंपनी ने अब मार्केट से हटा दिया है। वहीं होंडा गोल्डविंग दोपहिया वाहन की भारतीय बाजार में कीमत की बात करें तो ₹39.16 लाख रुपये है। साथ ही इसें शामिल खूबियों की बात करें त एंड्रोयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर के साथ सुरक्षा के लिए ABS, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल, ड्यूल कम्बाइंड ब्रेक सिस्टम और एयरबैग, ऐपल कार प्ले जैसी अत्याधुनिक तकनीक से इस बाइक को लैस किया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story