×

Honda Activa Electric Scooter: 2024 में होंडा लॉन्च करेगा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर, सीईओ ने किया कन्फर्म

Honda Activa Electric Scooter: होंडा एक्टिवा लॉन्च के बाद भारत में दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी, जो एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित और स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ होगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 24 Jan 2023 2:41 PM GMT
Honda Activa Electric Scooter
X

Honda Activa Electric Scooter(photo-social media)

Honda Activa Electric Scooter: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया एचएमएसआई मार्च 2024 तक भारत में बहुप्रतीक्षित होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। एक्टिवा एच-स्मार्ट आईसीई स्कूटर के लॉन्च पर, एचएमएसआई के एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने जापानी मोटरसाइकिल निर्माता की अनुमानित समयरेखा को स्पष्ट किया। भारत में होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च। एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कन्फर्म पिछले साल खुद किया था। एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूदा एक्टिवा पेट्रोल स्कूटर पर आधारित होगा, जिसमें एक नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन बोल्ट होगा और यह 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड का दावा करेगा। होंडा इसके बाद एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी जो स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ आएगा।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च

आगामी एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्च 2024 के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है और यह आउटगोइंग आईसीई-संचालित एक्टिवा पर आधारित होगा। लागत को नियंत्रण में रखने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी को स्थानीय रूप से सोर्स किया जाएगा। होंडा आउटगोइंग आईसीई संचालित एक्टिवा से ब्रेकिंग सिस्टम जैसे बड़ी संख्या में भागों को भी साझा करेगा। इलेक्ट्रिक पावरट्रेन प्रत्यारोपण स्कूटर को 50 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक चलाने की अनुमति देगा और एक निश्चित बैटरी पैक के साथ आएगा। रेंज या बैटरी पैक स्पेसिफिकेशन पर अभी तक कोई शब्द नहीं है। ईवी की कीमत भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन एथर 450 प्लस और ओला एस1 के साथ प्रतिस्पर्धा करने की संभावना है।

होंडा एक्टिवा लॉन्च के बाद भारत में दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी, जो एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित और स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ होगा। होंडा दूसरे ईवी स्कूटर को रोल आउट करने से पहले अपने ग्राहक टचप्वाइंट पर 6,000 से अधिक बैटरी-स्वैपिंग स्टेशन पेश करने की योजना बना रही है। सीईओ ने हालांकि कहा कि कंपनी अभी भी आईसीई-संचालित मॉडलों के विकास और बिक्री को जारी रखने के लिए प्रेरित है क्योंकि उनके पास कम ईंधन समय है और लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story