TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Honda WR V On Road Price: होंडा ने लांच किया नया SUV कार, कम कीमत में देता है दमदार माइलेज

Honda WR V Price in India: Honda Cars ने 02 नवंबर को नई पीढ़ी के WR-V सब-कॉम्पैक्ट से पर्दा उठाया है। ऑटोमेकर ने छोटी SUV को पेश किया है, जो अपनी वर्तमान पीढ़ी में भारत में भी बेची जाती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 Nov 2022 10:04 AM GMT
Honda WR V
X

Honda WR V (Image Credit : Social Media) 

Honda WR V Price And Specifications: कार बाजार में छोटी SUV की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। बाजार में बढ़ती मांग को देखते हुए जापानी कार निर्माता कंपनी Honda Cars ने 02 नवंबर को नई पीढ़ी के WR-V सब-कॉम्पैक्ट का अनावरण किया है। यह कनेक्टेड कार तकनीक और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। Honda ने अपनी नई जनरेशन में WR-V SUV को नए लुक्स और फीचर्स के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया है। ऑटोमेकर ने छोटी SUV को पेश किया है, जो अपनी वर्तमान पीढ़ी में भारत में भी बेची जाती है। एसयूवी अब भारत में बिकने वाली एसयूवी से आकार में थोड़ी बड़ी हो गई है। एसयूवी को दूर से शुरू करने के बाद यह ऑटो कूलिंग फंक्शन भी दे रहा है। कम्पनी ने फिलहाल इस कार का अनावरण इंडोनेशिया के बाजार में किया है और ऑटोमेकर वर्तमान में भारत में नई WR-V को लॉन्च करने की संभावनाओं का मूल्यांकन कर रहा है। अगर लॉन्च किया जाता है, तो Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon और Hyundai Venue को टक्कर देगी।

Honda WR V एक्सटीरियर डिज़ाइन

होंडा की यह नई एसयूवी 16-इंच और 17-इंच मिश्र धातुओं के बीच दो पहिया आकार के विकल्पों के साथ पेश की गई है। यह भारतीय बाजार में बिकने वाले WR-V से 60mm लंबा, 46mm चौड़ा और 7mm लंबा है। अपकमिंग WR-V भी 220mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है। नई पीढ़ी की होंडा डब्ल्यूआर-वी स्लिम हेडलाइट्स के साथ बोल्ड लुक वाली ग्रिल के साथ आती है और इस एसयूवी की लंबाई 4,060mm, चौड़ाई 1,780mm और ऊंचाई 1,608mm है।

Honda WR V इंटीरियर डिज़ाइन, फीचर्स

Honda WR V के बूट स्पेस को भी बढ़ाकर 380 लीटर कर दिया गया है, जो भारत-विशिष्ट WR-V SUV से 17 लीटर अधिक है। जापानी ऑटोमेकर ने बूट क्षमता बढ़ाने के लिए पीछे की ओर 60:40 zazba स्प्लिट सीटों को भी शामिल किया है। इसके सेंटर कंसोल में डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 4.2 इंच का सेमी-डिजिटल टीएफटी ड्राइवर डिस्प्ले है। WR-V में ड्यूल-टोन इंटीरियर कलर स्कीम में लाल रंग की स्टिचिंग के साथ लेदर pin सीट्सp हैं। नई पीढ़ी होंडा डब्ल्यूआर-वी रिमोट फंक्शनिंग भी प्रदान करती है जिसमें चाबी का उपयोग किए बिना कार को लॉक या अनलॉक करना शामिल है।

Honda WR V पावरट्रेन

Honda SUV को 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह भारत-विशिष्ट मॉडल की तुलना में लगभग 30 PS अधिक शक्तिशाली है और इसमें 35Nm अधिक टॉर्क पावर है। इंजन 121 पीएस की अधिकतम शक्ति और 145 एनएम पीक टॉर्क का मंथन करने में सक्षम है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story