×

Honda WR-V: मात्र 8 लाख शुरुवाती कीमत पर होंडा पेश करने जा रही धाकड़ WR-V एसयूवी, टाटा नेक्सन को देगी तगड़ी टक्कर

Honda WR-V: 2023 में होंडा कंपनी ने नई होंडा एलिवेट लॉन्च की थी।जिसने सेल्टोस को तगड़ी टक्कर दी थी वहीं अब ये कंपनी अपनी WR-V एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 2 Dec 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2023 2:30 AM GMT)
Honda WR V
X

Honda WR V   (photo: social media)

Honda WR-V: भारतीय ऑटो मार्केट में ही होंडा की गाड़ियों की खासा डिमांड रहती है। ये कम्पनी अपने वाहनों में अत्याधुनिक फीचर्स के साथ माइलेज क्षमता पर खासा ध्यान देती है। यही वजह है कि होंडा की गाड़ियां लंबे समय से ग्राहकों के भरोसे पर पूरी तरह खरी उतरी हैं। अकसर ऐसा देखा गया है कि जापानी दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा हर साल देश में अपनी एक नई एसयूवी को पेश कर तहलका मचा देती है। इसी तर्ज पर पर आने वाले साल में अपनी शानदार कार को लांच करने की तैयारी कम्पनी कर रही है। 2023 में होंडा कंपनी ने नई होंडा एलिवेट लॉन्च की थी।जिसने सेल्टोस को तगड़ी टक्कर दी थी वहीं अब ये कंपनी अपनी WR-V एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कम्पनी अपनी इस न्यू मॉडल को एक नए रंग रूप के साथ नए हाइब्रिड इंजन के साथ पेश कर सकती है।होंडा का ये मॉडल सीधा टाटा की सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन को टक्कर देने में सक्षम साबित होगी। आइये जानते हैं टाटा की अपकमिंग न्यूWR-V एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में......

आगामी होंडा WR-V लुक और डिजाइन

आगामी होंडा WR-V लुक और डिजाइन की बात करें तो आगामी होंडा WR-V को शानदार लुक देने के लिए इसके पीछे की तरफ रूफ माउंटेड स्पॉइलर, फॉक्स स्किड प्लेट और बूमरैंग शेप की LED टेललाइट्स को शामिल किया जा सकता है। इसी के साथ ये कार 4-मीटर से छोटी गाड़ी होगी। कम्पनी इसमें 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ बॉक्सी लुक के साथ निर्मित कर सकती है। इस कार में शामिल फीचर्स की बात करें तो इसमें नए LED हेडलैंप के साथ नए डिजाइन का ग्रिल, आकर्षक फ्रंट बम्पर, एक मस्कुलर बोनट, डिजाइनर एयर डैम और अपडेटेड रूफ रेल्स जैसे फीचर्स शामिल मिलेंगे।


न्यू होंडा WR-V कार इंजन

नई होंडा WR-V कार में शामिल इंजन पावर की बात करें तो अपने दमदार इंजन क्षमता के चलते ये कार एक लीटर पेट्रोल में करीब 12-14 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। इसी के साथ कम्पनी अपनी इस कार में 1.2 लीटर के कुल 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी। यह इंजन 6000rpm पर 88bhp की पावर और 1700rpm पर 145Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम साबित हो सकता है। कंपनी इसमें हाइब्रिड तकनीक की भी पेशकश कर सकती है। सुविधाजनक ट्रांसमिशन के लिए इसे स्टैंडर्ड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लाया जाएगा।


न्यू होंडा WR-V कार फीचर्स

आगामी SUV होंडा WR-V में शामिल फीचर्स की बात करें तो सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में सुरक्षा के लिए करीब 6 एयरबैग के साथ 360-डिग्री-व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर्स को कम्पनी शामिल कर सकती है।

कार के केबिन में 9.0-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम और नवीनतम कनेक्टिविटी विकल्पों को सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी हो सकता है।इसी के साथ इस कार में बड़ा केबिन दिए जाने की उम्मीद है। इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVMs, एंबियंट लाइटिंग, लेदर अपहोल्स्ट्री और मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिलने की उम्मीद है।

आगामी होंडा WR-V कीमत

आगामी होंडा WR-V की कीमत की बात करें तो के अनुमान है कि इस गाड़ी की शुरुवाती कीमत करीब ₹8 लाख रुपये हो सकती है। अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इसकी लॉन्चिंग अगले साल होने की उम्मीद है।1963 से कंपनी गाड़ियों का निर्माण आरंभ करने वाली ये कम्पनी वर्तमान में कंपनी देश में कंपनी होंडा अमेज, सिटी सेडान कार और होंडा एलिवेट की बिक्री करती है। कंपनी अपनी प्रोलॉग इलेक्ट्रिक गाड़ी पर भी काम कर रही है, जिसे अगले साल पेश किया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story