×

Huawei EV S7: हुआवे की ईवी डिलीवरी हुई शुरू, इस प्रीमियम सेडान की कीमत होगी इतनी

Huawei EV S7: क्या कहते हैं हुआवे के प्रबंध निदेशक और स्मार्ट कार समाधान इकाई के अध्यक्ष यू चेंगडोंग ईवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से जानिए

Jyotsna Singh
Published on: 1 April 2024 10:57 AM GMT (Updated on: 1 April 2024 11:00 AM GMT)
Huaweis EV S7
X

Huawei's EV S7

Huawei EV S7: चाइना की जानी-मानी ऑटोमेकर कंपनी हुआवे अपनी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कारों के लिए वैश्विक पटल पर मजबूत पहचान रखती है। कंपनी ने अपने लाइनअप में लक्सीड मॉडल की पहली इलेक्ट्रिक सेडान को शामिल कर इसे हाल ही में पेश किया था। जिसके साथ ही इस कार के लिए बुकिंग लाइंस भी खोल दी थीं। वहीं अब सामने आ रही जानकारी के अनुसार कंपनी Luxeed S7 सेडान की डिलीवरी भी शुरू करने जा रही है। चीन की वाहन निर्माता और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे ने चेरू ऑटो के साथ साझा अनुबंध के तहत इस इलेक्ट्रिक कार का निर्माण कार्य आरंभ किया था।आइए जानते हैंLuxeed S7 प्रीमियम ईवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से..Luxeed S7 प्रीमियम ईवी कार की डिलीवर को लेकर हुआवे के एक्जीक्यूटिव ने यूचेंगडोंग ने बताया कि, कंपनी के पास सेमीकंडक्टर की कमी की वजह से इस इलेक्ट्रिक कार के निर्माण की रफ्तार में कमी आ गई थी। लेकिन अब गाड़ी के प्रोडक्शन होने के साथ ही डिलीवरी का काम भी शुरू कर दिया गया है।

जिसके लिए निर्माण कार्य में दुगुनी गति से तेजी लाने के साथ अब बड़ी संख्या में Luxeed S7 प्रीमियम ईवी को बनाकर तैयार कर लिया गया है। जिसके चलते ग्राहकों को अब इस कार की डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। चेंगडोंग ने बताया कि प्रोडक्शन में और कार को डिलीवर करने के बीच आने वाली समस्या का हल आगामी अप्रैल तक निकाल लिया जाएगा। इस दिशा में कंपनी ने चेरी ऑटो ने टेक्नोलॉजी जाइंट के आगे प्रोडक्शन में हो रही देरी के बारे में जानकारी भी उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

Luxeed S7 प्रीमियम ईवी कार कीमत

Luxeed S7 प्रीमियम ईवी कार की कीमत की बात करें तो इलेक्ट्रिक सेडान की कंपनी द्वारा निर्धारित की गई कीमत #34,600 डॉलर है। वहीं भारतीय मुद्रा के अनुसार इस कार की कीमत ₹28.27 लाख रुपये के करीब है। वहीं कंपनी द्वारा पेश की गई 28 नवंबर, 2023 तक की अपने ऑर्डर की डिटेल्स के अनुसार उसके पास इस प्रीमियम सेडान कार की बुकिंग के लिए 20 हजार से भी ज्यादा ऑर्डर अब तक आ चुके हैं। हुआवे की लक्सीड एस 7 सेडान Luxeed EV ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार है।ऑर्डर मिलने के करीब 4 से 5 महीनों के बाद कंपनी इस इलेक्ट्रिक सेडान की डिलीवरी की शुरुआत करने जा रही है।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story