×

Hyundai Alcazar Price: हुंडई अल्काजार 6 एयरबैग के साथ साल 2024 के शुरुवाती हफ्तों में होगी लॉन्च, जानें, माईलेज और कीमत

Hyundai Alcazar Price and Features: हुंडई मोटर कंपनी की गाड़ियों को उनकी दमदार परफार्मेंस और बेहतरीन खूबियों के चलते भारतीय ऑटो मार्केट में काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है। हुंडई मोटर कंपनी आजकल अपनी लोकप्रिय मॉडल अल्काजार को कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस कर उसका अपडेटेड मॉडल तैयार कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Sep 2023 10:37 AM GMT
Hyundai Alcazar will be launched with airbags in the first weeks of 2024, know its mileage, price
X

हुंडई अल्काजार एयरबैग के साथ साल 2024 के शुरुवाती हफ्तों में होगी लॉन्च, जानें, माईलेज, कीमत: Photo- Social Media

Hyundai Alcazar Price and Feature: हुंडई मोटर कंपनी की गाड़ियों को उनकी दमदार परफार्मेंस और बेहतरीन खूबियों के चलते भारतीय ऑटो मार्केट में काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है। हुंडई मोटर कंपनी आजकल अपनी लोकप्रिय मॉडल अल्काजार को कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस कर उसका अपडेटेड मॉडल तैयार कर रही है। यानी इसे अल्काजार का फेसलिफ्टेड मॉडल भी कहा जा सकता है। अपने इस मॉडल पर कई तरह से कंपनी टेस्ट कर रही है। इस दौरान इसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके बाद अल्काजार फेसलिफ्टेड मॉडलकी कई खूबियों से पर्दा हटाने में मदद मिली है।

इस गाड़ी का फ्रंट लुक आगामी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के समान हो सकता है।हालांकि प्राप्त हुई तस्वीरों में गाड़ी के टेस्ट म्यूल को साइड और रियर वाले हिस्सों को पूरी तरह से कवर किया गया था। गाड़ी के इन हिस्सों को कवर किया जाना इस बात का संकेत देता है कि इस जगह कम्पनी कोई बड़ा अपडेट देने जा रही है। आइए जानते है हुंडई के इस अपकमिंग मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

हुंडई अल्काजार: Photo- Social Media

अल्काजार फेसलिफ्टेड मॉडल पावरट्रेन

नई अल्काजार के फेसलिफ्टेड मॉडल में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर CRDi डीजल इंजन (116ps/250Nm) दिया जा सकता है, जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर AT से कनेक्टेड होगा वही इसमें ड्यूल इंजन विकल्प के तौर पर एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (160ps/253Nm) मिल सकता है, जिसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक यूनिट से जोड़ा जाएगा।

अल्काजार फेसलिफ्टेड मॉडल फीचर्स

अल्काजार फेसलिफ्टेड मॉडल के फीचर्स की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार, नई अल्काजार के प्रोटोटाइप में 6 एयरबैग और बेहतर माइलेज के लिए आइडल स्टार्ट और स्टॉप तकनीक के अलावा सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें ADAS तकनीक मौजूद होने की उम्मीद की जा रही है। स्पॉट की गईं पिक्चर्स के अनुसार हुंडई के इस नए फेसलिफ्ट मॉडल में अलॉय व्हील का नया सेट देखा गया है।

हुंडई अल्काजार: Photo- Social Media

लेटेस्ट कार के पीछे की ओर मोटी क्रोम पट्टी की जगह एक LED लाइट बार होगी, जो स्लीकर रैपराउंड LED टेल लैंप से जुड़ी होगी। इस फेसलिफ्ट मॉडल में नए डिजाइन की फ्रंट ग्रिल और पुडल लैंप भी देखने को मिल सकती है।

अल्काजार फेसलिफ्टेड मॉडल कीमत

अल्काजार फेसलिफ्टेड मॉडल की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत मार्केट में पहले से बिक्री किए जा रहे अल्काजार के मॉडल की कुल कीमत ₹ 16.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ज्यादा होगी। इसे अगले साल की शुरुआत में फेसलिफ्टेड क्रेटा के बाद लॉन्च किया जा सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story