×

Hyundai Alcazar Price in India: इस एसयूवी ने लोगों के दिलो पर जमाया अपना रंग देखें इसकी कीमत और फीचर्स

Hyundai Alcazar Price in India: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी Alcazar SUV के वेरिएंट नवीनतम सेगमेंट में बदलाव किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Feb 2023 12:41 AM GMT
Hyundai Alcazar
X

File Photo of Hyundai Alcazar (Pic: Social Media)

Hyundai Alcazar Price in India: सेवन सीटर गाड़ियों का जादू इस समय लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है। उसकी एक बड़ी वजह भी है। मौजूदा समय में छोटे आकार के साथ लो बजट में सेवन सीटर एसयूवी के कई वैरिएंट मार्केट में उपलब्ध हैं वहीं पूरी फैमिली के साथ सफर करने के लिए भी ये गाड़ी बेहद सुविधाजनक साबित होती हैं।

ऑटोमोबिल मार्केट में इस समय ज्यादातर फोर व्हीलर कंपनियां

एसयूवी मॉडल की ही गाड़ियां लांच कर रहीं हैं। उसी दिशा में भारतीय बाजार में Hyundai Alcazar भी एसयूवी लवर्स के दिलों पर अपना सिक्का जमा लिया है। अपने बेहतरीन फीचर्स के चलते इस गाड़ी का सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की हाल ही में लॉन्च हुई Tata Safari और एमजी मोटर की MG Hector Plus से होगा।

आपको बताते चलें कि हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी Alcazar SUV के वेरिएंट नवीनतम सेगमेंट में बदलाव किया है। इस दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने एक नया प्रेस्टीज एक्जीक्यूटिव ट्रिम जो कि अब अल्काज़र की रेंज में सबसे किफायती वेरिएंट माना जा रहा है को लाइनअप किया है। आइए नई Hyundai Alcazar Prestige एग्जीक्यूटिव ट्रिम की कीमत और उसके फीचर्स के बारे जानते हैं,,,

Alcazar के प्रेस्टीज कीमत

हुंडई इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसयूवी की कीमतों को अपडेट किया है। जिसके अनुसार Alcazar के प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट की कीमत 15.89 लाख रुपये से लेकर 17.77 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक है। जहां इसकी कीमत अगले वेरिएंट यानी प्लेटिनम से 2.50 लाख रुपये कम है, वहीं यह अब बंद हो चुके प्रेस्टीज वेरिएंट से भी 55,000 रुपये सस्ता है।

एसयूवी में क्या है स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और उन्हें 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी भी मिलता है। Hyundai Alcazar को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इसमें 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 156 bhp और 191 Nm का टार्क पैदा करता है। दूसरी इंजन 1.5-लीटर डीजल है, जो 113 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

Alcazar का कैसा है लुक

इस गाड़ी में कंपनी ने इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने Alcazar एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेल लाइट्स दी हैं। वहीं 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके। कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं।

Alcazar में क्या हैं फीचर

इस एमएल, Alcazar में फीचर्स की बात करें तो ये गाड़ी अपनी रेस की दूसरी गाफियों से बेहद खास है। एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी , Alcazar में एंड्रॉयड ऑटो साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स मौजूद हैं।जो इस गाड़ी को अपनी रेस में सबसे आगे खड़ा करते हैं।Hyundai Alcazar की मौजूदा कीमत 15.89 लाख रुपये से लेकर 20.25 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। यह एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी एसयूवी गाड़ियों से कई मायनों। में कहीं ज्यादा आरामदायक, सुविधाजनक और हाईटेक तकनीक से लैस है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story