×

Hyundai Alcazar: कई बड़े बदलाव के साथ हुंडई अल्काजार लॉन्च को तैयार,कीमत होगी इतनी

Hyundai Alcazar: हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट से मिलते-जुलते फीचर्स नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं अपकमिंग अपडेटेड हुंडई अल्काजार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 17 Jun 2024 5:34 AM GMT
Social- Media- Photo
X

Social- Media- Photo

Click the Play button to listen to article

Hyundai Alcazar: भारतीय बाजार में हुंडई मोटर लगातार अपने पॉपुलर मॉडल्स की डिमांड को देखते हुए उसके फेसलिफ्ट मॉडल को मार्केट में उतार रही है। इसी कड़ी में कंपनी इस साल के अंत में अपनी अल्काजार फेसलिफ्ट को उतारने की तैयारी कर रही है।दक्षिण कोरियाई कंपनी की लोकप्रिय अल्काजार कार के नए मॉडल को कई बड़े अपडेट्स के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार इस कार को शानदार ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने के साथ ही बड़े आकार के अलॉय व्हील्स को शामिल किया गया है। हुंडई अल्काजार के मौजूदा मॉडल की तुलना में इसके फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल व्हील्स के आकार में बदलाव नजर आया है।टेस्टिंग के दौरान अल्काजार फेसलिफ्ट की साझा हुईं तस्वीरों में गाड़ी से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। लेटेस्ट कार के अंदर इस साल की शुरुआत में लॉन्च की हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट से मिलते-जुलते फीचर्स नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं अपकमिंग अपडेटेड हुंडई अल्काजार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

अपडेटेड हुंडई अल्काजार फीचर

इस साल के अंत तक लॉन्च होने की तैयारी कर रही अपडेटेड हुंडई अल्काजार को मिले कई बड़े बदलाव के बाद इस कार में शामिल फीचर्स की बात करें तो यह कार 6 और 7-सीटर दोनों में कॉन्फिगरेशन आएगी। साथ ही इसमें ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन, ADAS सुइट, हवादार फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। इसके अलावा नई ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए लुक में हेडलैंप और टेललाइट जैसे अपडेटेड फीचर्स शामिल मिलेंगे।


अपडेटेड हुंडई अल्काजार पावरट्रेन विकल्प

अपडेटेड हुंडई अल्काजार में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें अल्काजार के मौजूदा मॉडल को साझा करता हुआ 160hp क्षमता से लैस 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और दूसरा 116hp क्षमता से लैस 1.5-लीटर डीजल इंजन को शामिल किया जा सकता है।इन दोनों ही इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किए जाने की भी उम्मीद है।


अपडेटेड हुंडई अल्काजार कीमत

अपडेटेड हुंडई अल्काजार की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में अल्काजार के मौजूदा मॉडल की वर्तमान में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.77 लाख रुपये से लेकर 21.28 लाख रुपये तक है।अल्काजार फेसलिफ्ट को मिले कई बड़े अपडेट्स के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में अंतर के साथ थोड़ी अधिक रहने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद ये कार अपने सेगमेंट की कार MG हेक्टर प्लस, टाटा सफारी, महिंद्रा XUV700 आदि कारों से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story