×

Expensive Cars 2024: हुंडई ने चुनिंदा गाड़ियों की कीमतों में की ₹12,900 रुपये तक की बढ़ोतरी, टाटा मोटर्स की भी तैयारी

Expensive Cars 2024: हुंडई मोटर्स द्वारा 2024 की शुरुवात के साथ ही अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि की तैयारी कर ली गईं थी।

Jyotsna Singh
Published on: 23 Jan 2024 1:14 PM GMT
Expensive Cars 2024
X

Expensive Cars 2024

Expensive Cars 2024: हाल ही में मारूति सुजुकी ने अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि का खुलासा किया था उसी तर्ज पर हुंडई मोटर्स और टाटा मोटर्स भी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की तैयारी कर रही है। इस कड़ी में फिलहाल हुंडई द्वारा की गई मूल्य वृद्धि की जानकारी निकल कर सामने आ चुकी है। आप इस समय अगर अपने लिए हुंडई की कार खरीदने की योजना बना रहें हैं तो आपको अब पहले से कहीं ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। हालांकि कंपनी ने पिछले महीने ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि जनवरी माह से हुंडई की गाड़ियों में वृद्धि की जाएगी। वहीं अब इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है कि जल्द ही टाटा मोटर्स भी टाटा अपनी गाड़ियों की एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि करने का ऐलान कर सकती है।

वो वृद्धि कितनी होगी। इस बारे में कहा जा रहा है कि ये कम्पनी अपने वाहनों की इनपुट लागतों में बढ़ोतरी कर सकती है। साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा मोटर कंपनी और ऑडी इंडिया ने भी साल की शुरुवात के साथ अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा दी हैं। वहीं वोल्वो कार इंडिया ने भी अपनी चुनिंदा गाड़ियों की कीमतों में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। बता दें कि टाटा की तरह इन कंपनियों ने भी इनपुट लागत में बढ़ोतरी के बाद कीमतें बढ़ाई हैं। इसी के साथ हुंडई क्रेटा और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।आइए जानते हैं हुंडई मोटर्स द्वारा अपने चुनिंदा वाहनों पर की कीमतों मे वृद्धि से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

हुंडई मोटर्स ने किया इतना इजाफा

हुंडई मोटर्स द्वारा 2024 की शुरुवात के साथ ही अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि की तैयारी कर ली गईं थी। वही अब इसे लागू भी कर दिया है। हुंडई मोटर कंपनी ने अपनी चुनिंदा गाड़ियों की कीमत में 12,900 रुपये तक का इजाफा किया है। हुंडई ग्रैंड i10 निओस के बेस वेरिएंट एरा पर कुल 7,900 एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। वहीं इसके अन्य सभी वेरिएंट पर 4,900 रुपये का इजाफा किया गया है। कम्पनी ने इसके मैग्ना और स्पोर्ट्ज CNG की कीमत में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने अपनी हुंडई एक्सटर के पेट्रोल इंजन वेरिएंट्स पर 12,900 रुपये और CNG वेरिएंट्स पर 9,900 रुपये की वृद्धि की है। कम्पनी ने इस मॉडल को पिछले साल ही 2023 में भारतीय मार्केट में पेश किया था। हुंडई औरा एवं हुंडई i20 पर अब 4,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमतों मेंवृद्धि की गई है। कंपनी ने हुंडई अल्काजार के डीजल वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमतों में कुल 4,900 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। दूसरी तरफ हुंडई वरना के सभी वेरिएंट पर समान रूप से 3,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि की गई है। हुंडई औरा और हुंडई i20 पर 4,900 रुपये एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि हुई है।

टाटा मोटर्स की भी 1 फरवरी, 2024 से अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि की तैयारी

अगर आप इस समय टाटा मोटर्स का कोई मॉडल खरीदने का प्लान बना रहें है तो समय रहते जल्द से जल्द इसे ले डालिए। क्योंकि कंपनी अब अगामी महीने 1 फरवरी, 2024 से अपने घरेलू वाहनों की कीमतों को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि टाटा अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के दाम बढ़ाएगी या नहीं। फिलहाल कंपनी EV को छोड़कर बाकी सारे सेगमेंट्स की इनपुट लागत में हो रही बढ़ोतरी के कारण अपनी गाड़ियों की एक्स-शोरूम कीमतों में 0.7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की तैयारी कर रही है। टाटा की इस लिस्ट में टाटापंच, नेक्सन, सफारी, हैरियर और टियागो आदि गाड़ियों का नाम शामिल है।

Admin 2

Admin 2

Next Story