×

Hyundai Creta EV: हुंडई मोटर्स के क्रेटा का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द ही होगा लॉन्च, जानिए डिटेल

Hyundai Creta EV: कंपनी अब इस मॉडल की लोकप्रियता को भुनाते हुए क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने जा रही है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 14 April 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 14 April 2024 5:30 AM GMT)
Hyundai Creta EV ( Social: Media Photo)
X

Hyundai Creta EV ( Social: Media Photo)

Hyundai Creta EV: हुंडई मोटर्स का बेहद लोकप्रिय मॉडल क्रेटा भारतीय बाजार में बिक्री के मामले में एक बड़ी सफलता हासिल करने में कामयाब रहा है। कंपनी अब इस मॉडल की लोकप्रियता को भुनाते हुए क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी कार के चार्जिंग के दौरान स्टेशन पर इसके इंटीरियर से जुड़ी खूबियों का खुलासा हुआ है। इस बार इंटीरियर में कई सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। आइए जानते हैं हुडई क्रेटा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

हुडई क्रेटा EV डिजाइन और फीचर्स

हुडई क्रेटा EV वर्जन में इसके डिजाइन और फीचर्स में कई बड़े अपडेट्स देखने को मिलेंगे। सबसे बड़े फीचर्स के तौर पर इसके इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए ड्यूल-कनेक्टेड स्क्रीन सेटअप को शामिल किया गया है।इसमें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध हुंडई EVs के समान ही स्टीयरिंग व्हील में भी अपडेटेड डिजाइन देखने को मिलेगा। साथ ही, EV में स्टीयरिंग स्टैक-माउंटेड ड्राइव मोड सेलेक्टर दिया है।इसमें फ्रंट कैमरे के साथ ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, री डिजाइन डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर और नए एयरो-पैटर्न वाले अलॉय व्हील शामिल किए हैं। इसमें चार्जिंग फ्लैप को अपडेट के बाद सामने की तरफ लगाया गया है, जबकि ICE मॉडल से अलग लुक देने के लिए नए अपहोल्स्ट्री को जोड़ा जा सकता है। क्रेटा EV के फ्रंट फेसिंग में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के समान ही LED DRLs सेटअप और पीछे समान LED टेललैंप फीचर को साझा किया गया है।


हुडई क्रेटा EV बैटरी विकल्प

हाल ही हुंडई मोटर्स और किआ मोटर्स ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी के स्थानीयकरण के लिए एक्साइड एनर्जी के साथ हाथ मिलाया है। वहीं हुडई क्रेटा EV में शामिल बैटरी विकल्प के तौर पर इस गाड़ी में 45kWh क्षमता से लैस बैटरी पैक को शामिल किया जा सकता है। फ्रंट एक्सल पर एक मोटर से संचालित होने वाली ये बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस है।


हुडई क्रेटा EV कीमत

हुडई क्रेटा EV की कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी ने हुंडई क्रेटा की खूबियों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसको मिले अपडेट के आधार पर इसकी अनुमानित एक्स शोरूम कीमत करीब 25 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story