×

Hyundai Creta EV Price: 500 किलोमीटर की रेंज क्षमता से लैस होगी हुंडई क्रेटा EV, कीमत होगी इतनी

Hyundai Creta EV Price: भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को 2025 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है, आईए जानते हैं अपकमिंग हुंडई क्रेटा एव से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 27 May 2024 10:20 AM GMT (Updated on: 27 May 2024 10:21 AM GMT)
Hyundai Creta EV
X

Hyundai Creta EV

Hyundai Creta EV Price: इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में हुंडई मोटर कंपनी अपने वाहनों की संख्या में लगातार वृद्धि करती जा रही है। इस कड़ी में ग्लोबल मार्केट में ये कंपनी 2024 के आखिर तक अपनी बेहद पॉपुलर कार क्रेटा के फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक वर्जन को लांच करने की तैयारी कर रही है। वहीं भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को 2025 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। हुंडई क्रेटा ICE मॉडल में बदलाव कर इसे इलेक्ट्रिक वर्जन के अनुरूप ढालने में कई बड़े अपडेट्स को शामिल किया गया है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस दौरान साझा हुईं तस्वीरों के माध्यम से इस कार से जुड़ी कहीं खूबियों का खुलासा हुआ है।

हुंडई क्रेटा EV फीचर्स

आगामी हुंडई क्रेटा EV से जुड़ी खूबियों की बात करें तो इस कार के केबिन में इंटीग्रेटेड ट्विन-स्क्रीन सेटअप एडवांस तकनीक को शामिल किया गया है। इस सेटअप में एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा इस कार के स्टीयरिंग व्हील को भी खास अपडेट्स दिए गए हैं। इसमें नई फिनिश के साथ ग्लोबल मार्केट में मौजूद हुंडई के इलेक्ट्रिक वाहनों से मिलता जुलता हुआ एक नया लोगों नजर आ सकता है।


हुंडई हुंडई क्रेटा EV एक्सटीरियर

एक्सटीरियर अपडेट्स में इसके LED हेडलैंप और टेल लैंप को ICE क्रेटा से साझा किया जा सकता है। साथ ही इसमें एक क्लोज फ्रंट ग्रिल, लेटेस्ट डिजाइन का बंपर, न्यू अलॉय व्हील्स और सामने की तरफ चार्जिंग पोर्ट जैसे बदलाव इस EV में देखने को मिल सकते हैं।


हुंडई क्रेटा EV बैटरी पैक

अपकमिंग हुंडई क्रेटा EV में शामिल सुरक्षा मानकों में लेवल-2 ADAS, 6 एयरबैग, के साथ वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक कूल्ड ग्लवबॉक्स और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। वहीं कार में मिलने वालीबैटरी पैक की खूबियों की बात करें तो इसको लेकर अभी बहुत ज्यादा डीटेल सामने नहीं आए हैं। लेकिन इस बात की पूरी संभावना है ये इस कार 500 किलोमीटर की रेंज देने वाली बैटरी सिस्टम से लैस होगी। साथ ही इसे सिंगल और ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जा सकता है। इस कार की सबसे बड़ी खूबी होगी कि इसमें व्हीकल-टू-लोड फीचर को शामिल किया जा सकता है।


हुंडई क्रेटा EV कीमत

अपकमिंग हुंडई क्रेटा EV की भारतीय बाजार के अनुरूप कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार की एक्स-शोरूम कीमत 25 लाख रुपये के करीब रहने की संभावना है। यहां लांच होने के बास ये इलेक्ट्रिक कार अपने सेगमेंट की प्रतिद्वंदी कारों में मुख्य रूप से शामिल MG ZS EV, महिंद्रा XUV400 सहित आगामी टाटा कर्व EV, मारुति सुजुकी eVX जैसे मॉडल्स से मुकाबला करेगी।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story