Hyundai Creta Facelift: 6 सिंगल-टोन और एक ड्यूल-टोन रंग विकल्प के साथ हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, मिलेंगी और भी कई खास खूबियां

Hyundai Creta Facelift: लंबे इंतजार के बाद अपने नए मॉडल क्रेटा फेसलिफ्ट को भारत में आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। इसी के साथ कंपनी की नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग की बात करें तो कम्पनी ने लॉन्च से पहले ही अपनी इस गाड़ी की बुकिंग लाइन को खोल दिया था। वहीं इस गाड़ी की बुकिंग करवा चुके अपने ग्राहकों को समय पर डिलिवरी देने के लिए न्यू कार डीलरशिप पर भी उपलब्ध करवा दी गईं हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 17 Jan 2024 7:45 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 7:45 AM GMT)
Hyundai Creta facelift launched in India with 6 single-tone and one dual-tone color options, will get many more special features
X

6 सिंगल-टोन और एक ड्यूल-टोन रंग विकल्प के साथ हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, मिलेंगी और भी कई खास खूबियां: Photo- Social Media

Hyundai Creta Facelift: भारतीय ऑटोमार्केट में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई मोटर कंपनी अपनी तगड़ी पैठ रखती है। हुंडई की कारों में शामिल खूबियां और इसकी लॉन्ग लास्टिंग परफार्मेंस के साथ इसकी कीमतों को देखते हुए ग्राहक इसे काफी ज्यादा सुविधाजनक घरेलू वाहन के तौर पर महत्व देते हैं। अब इस कम्पनी ने एक लंबे इंतजार के बाद अपने नए मॉडल क्रेटा फेसलिफ्ट को भारत में आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। इसी के साथ कंपनी की नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग की बात करें तो कम्पनी ने लॉन्च से पहले ही अपनी इस गाड़ी की बुकिंग लाइन को खोल दिया था। वहीं इस गाड़ी की बुकिंग करवा चुके अपने ग्राहकों को समय पर डिलिवरी देने के लिए न्यू कार डीलरशिप पर भी उपलब्ध करवा दी गईं हैं।

नई हुंडई क्रेटा फीचर्स

नई हुंडई क्रेटा में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस कार में 8-वे पावर ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड सीट्स, USB टाइप-C चार्जर, 360-डिग्री कैमरा जैसी खूबियों के साथ क्रेटा फेसलिफ्ट को बिलकुल नया लुक दिया गया है, जिसमें नई ग्रिल, नई LED हेडलाइट, L-आकार के एलिमेंट्स के साथ सामने LED लाइट बार और पीछे स्प्लिट टेललैंप सेटअप को जोड़ने वाली LED लाइट बार मिलती है। साथ ही लेटेस्ट कार में 10.25-इंच की कनेक्टेड स्क्रीन, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 70 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स, इन-बिल्ट नेविगेशन, मल्टी-लैंग्वेज सपोर्ट और बोस साउंड सिस्टम मौजूद है।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की इंजन

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में शामिल इंजन पॉवर की बात करें तो नई क्रेटा में लेवल-2 एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम फीचर को शामिल किया गया है, जिसमें सराउंड व्यू मॉनिटर और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसी के साथ इस कार में 1.5-लीटर MPi पेट्रोल, 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल और 1.5-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल, IVT, 5-स्पीड DCT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 70 से ज्यादा सुरक्षा सुविधाएं उपलब्ध मिलती हैं।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट कीमत

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत की बात करें तो लांच होने के बाद इस कार की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और यह डीलरशिप पर भी पहुंच गई है।यह 7 वेरिएंट्स- E, EX, S, S(O), SX, SX टेक और SX(O) में उपलब्ध होगी, जिसमें ग्राहकों को 6 सिंगल-टोन और एक ड्यूल-टोन रंग का विकल्प मिलेगा और इनमें रोबस्ट एमराल्ड पर्ल बिल्कुल नया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story