Hyundai Creta facelift: कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस होगा हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल, जानिए डिटेल्स

Hyundai Creta facelift: हुंडई मोटर कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल 2024 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 23 Sep 2023 3:59 AM GMT
Hyundai Creta facelift model will be equipped with many modern features, know the details
X

हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल: Photo- Social Media

Hyundai Creta facelift: भारतीय ऑटो मार्केट में इन दिनों फेसलिफ्ट मॉडल का जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है। जिसके पीछे की मुख्य वजह ग्राहकों के बीच अपनी मजबूत पैठ बना चुके पॉपुलर मॉडल की लोकप्रियता को भुनाते हुए कंपनियां उसी मॉडल को अपडेट कर पुनः लॉन्च कर रहीं हैं। जिसमें कंपनियों को काफी ज्यादा सफलता भी हासिल हो रही है। यही वजह है कि मौजूदा वक्त में ऑटो मेकर कंपनियां अपने ओल्ड मॉडल को अपडेट कर उन्हें मार्केट में फेसलिफ्ट सेगमेंट में लॉन्च कर रहीं हैं। इसी क्रम में दिग्गज कार निर्माता हुंडई मोटर कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल 2024 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

2024 में हो सकती है लांच

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के लॉन्च पीरियड की बात की जाए तो कम्पनी द्वारा अभी आधिकारिक तौर पर इस गाड़ी के लॉन्च के टाइम को लेकर खुलासा नहीं किया गया है लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि अगले साल की शुरुआत में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जा सकता है। ये मॉडल ADAS तकनीक से लैस सेल्टोस फेसलिफ्ट से मिलता जुलता होगा, इसमें 17 ऑटोनोमस ADAS लेवल-2 की सुविधाएं मिलेंगी।

हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल 2024 फीचर्स

कंपनी अपने इस प्रोडक्ट को मार्केट में इंट्रोड्यूस करने से पहले इसकी लगातार टेस्टिंग कर ही है। टेस्टिंग के दौरान इस मॉडल को कई अलग - अलग जगहों पर देखा जा चुका है। जिस दौरान इसके लिए गए ताजा वीडियो और फोटो ग्राफ्स को देखकर इस फेसलिफ्ट मॉडल की खूबियों के बारे में काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। मिली जानकारियों के आधार पर इस अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल के केबिन में नया डैशबोर्ड और नए AC वेंट के साथ एक पैनोरमिक डिस्प्ले में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा।पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स मौजूदा मॉडल के समान होंगे। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस अपकमिंग मॉडल में ADAS तकनीक, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, नए इंटीरियर देखने को मिलेगा।

हुंडई क्रेटा एसयूवी फेसलिफ्ट मॉडल 2024 इंजन

मौजूदा मॉडल के समान अन्य 2 इंजन विकल्प भी होंगे। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 160ps की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए 6iMT और 7DCT का विकल्प मिलेगा।

हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल 2024 लुक

हुंडई क्रेटा एसयूवी फेसलिफ्ट मॉडल 2024 में इसके नए लुक की खूबियों की बात करें तो इसके रियर प्रोफाइल में अपडेटेड टेल लैंप, नया टेलगेट डिजाइन और नया बंपर के साथ इसके केबिन में नया डैशबोर्ड और नए AC वेंट के साथ एक पैनोरमिक डिस्प्ले में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की उम्मीद की जा रही है। डिजाइन की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा का फ्रंट फेशिया में एक नया लुक मिलेगा, जिसमें हेडलाइट्स, LED DRLs और ग्रिल डिजाइन में बदलाव देखने को मिलेंगे।

हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल 2024 कीमत

इस फेसलिफ्ट कार की शुरुआती कीमत का खुलासा अभी कंपनी द्वार नहीं किया गया है। जो कि कंपनी इसके लॉन्च के साथ ही करेगी। और अटकलों के मुताबिक इस बात की उम्मीद की जा रही है कि भी नई किआ सेल्टोस की कीमत 10.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story