Hyundai Creta Knight Edition: कई बड़े अपडेट्स के साथ भारत में हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन ने ली एंट्री, कीमत होगी इतनी

Hyundai Creta Knight Edition: इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होने की उम्मीद है।इस मॉडल को लॉन्च किए जाने के पीछे की मुख्य वजह त्योहारी सीजन से पहले क्रेटा के नए नाइट एडिशन की बिक्री में तेजी लाना है।

Jyotsna Singh
Published on: 6 Sep 2024 2:09 AM GMT
Hyundai Creta Knight Edition 2024
X

Hyundai Creta Knight Edition 2024

Hyundai Creta Knight Edition: भारतीय बाजार में हुंडई कंपनी अपने कई लोकप्रिय वाहनों को अपडेट देने के साथ इन्हें रिलॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में हुंडई क्रेटा भी कम्पनी का एक सफल मॉडल साबित हुआ है। क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs की लिस्ट में शामिल है। इसकी बिक्री रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अब तक लगभग 11 लाख यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है।

हाल ही में कम्पनी ने इसकी पॉपुलैरिटी को भुनाने के लिए इसका नाइट एडिशन लॉन्च किया है। यह मॉडल खूबियों और लुक के मामले में काफी हद तक इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होने की उम्मीद है।इस मॉडल को लॉन्च किए जाने के पीछे की मुख्य वजह त्योहारी सीजन से पहले क्रेटा के नए नाइट एडिशन की बिक्री में तेजी लाना है।


हुंडई क्रेटा के नाइट एडिशन फीचर्स

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा के नाइट एडिशन में शामिल खूबियों की बात करें तोइसके केबिन में ब्रास कलर इंसर्ट, ब्रास कलर की पाइपिंग और सिलाई के साथ ब्लैक लेदर की सीट अपहोल्स्ट्ररी, स्पोर्टी मेटल पैडल, स्टीयरिंग व्हील और गियर बूट को ब्रास स्टेचिंग के साथ लेदर में लपेटा है साथ ही ब्लैक एक्सेंट में स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, ORVMs और स्पॉइलर जैसे फीचर्स मिलते हैं।इसमें ब्लैक फ्रंट रेडिएटर ग्रिल, मैट ब्लैक हुंडई लोगो, रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 17-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील और विशिष्ट नाइट लोगो के साथ ही नई हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन के एक्सटीरियर और इंटीरियर में 21 कॉस्मेटिक बदलावों के साथ ब्लैक पेंट स्कीम दी गई है।


क्रेटा नाइट एडिशन पॉवर ट्रेन

भारतीय बाजार में लांच हुए क्रेटा नाइट एडिशन में ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल, IVT और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। साथ हीइंजन विकल्प में 1.5-लीटर MPi पेट्रोल और 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल दोनों इंजन विकल्पों को इसमें शामिल किया गया है।


क्रेटा नाइट एडिशन कीमत

क्रेटा नाइट एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 14.51 लाख रुपये से शुरू हाेकर 20.15 लाख रुपये तक जाती हैं।यह नया एडिशन शुरुआती दौर में केवल क्रेटा के S(O) और SX(O) वेरिएंट के तौर पर पेश किया जाएगा। यह मॉडल अपने सेगमेंट के दूसरे वाहनों टाटा हैरियर डार्क एडिशन, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ब्लैक एडिशन, MG हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म को टक्कर देगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story