×

Hyundai Creta N Line Review: हुंडई क्रेटा ने दी भारतीय बाजार में दस्तक, जानें कैसा है इसका Review

Hyundai Creta N Line Review: हुंडई ने अपना लेटेस्ट मॉडल Hyundai Creata N Line को लॉन्च कर दिया है। बता दें कंपनी ने साल की शुरुआत में क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च कर धमाल मचाया था।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 March 2024 9:14 AM GMT
Hyundai Creta N Line Review: हुंडई क्रेटा ने दी भारतीय बाजार में दस्तक, जानें कैसा है इसका Review
X

Hyundai Creta N Line Review: अगर आप बहुत दिनों से नई गाड़ी लेने की सोच रहे थे तो आपके पास अच्छा मौका है। हुंडई ने साल की शुरुआत में क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च कर धमाल मचाया था। अब कंपनी ने अपना लेटेस्ट मॉडल Hyundai Creata N Line को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी के फीचर्स भी कमाल के हैं। तो आइए जानते हैं Hyundai Creata N Line के रिव्यू और फीचर्स:

Hyundai Creta N Line का रिव्यू और फीचर्स (Hyundai Creta N Line Review And Features):

Hyundai Creta N Line का रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो इस SUV के डिजाइन की बात करें तो इसे स्पोर्टी इंटीरियर कॉन्ट्रास्टिंग रेड इंसर्ट के साथ ऑल-ब्लैक थीम में पेश की गई है। इसमें डैशबोर्ड लेआउट, एयर-कॉन वेंट और गियर लीवर पर रेड इंसर्ट फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इसके गियर नॉब और आगे की सीटों पर "एन" बैजिंग दी गई है। इतना ही नहीं इसमें ग्राहक को लेदरेट सीट्स मिलेगी। इस गाड़ी में स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब और लेदरेट सीटों पर रेड स्टिचिंग मिलेगी।

Hyundai Creta N Line में एक्सटीरियर डिजाइन में कई बदलाव हुए हैं। इस गाड़ी में नई ग्रिल, फ्रंट और रियर में नया आकर्षक बंपर, 18-इंच के अलॅाय व्हील्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें ब्लैक फिनिश वाली छत के साथ थंडर ब्लू पेंट स्कीम भी है। ये गाड़ी दो अलग-अलग वेरिएंट, एन8 और एन10 में उपलब्ध होगी।


Hyundai Creta N Line की अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें इंटीग्रेटेड कर्व्ड 10.25 इंच एचडी इंफोटेनमेंट के साथ 10.25 इंच डिजिटल क्लस्टर है। ये इंफोटेनमेंट यूनिट वॉयस सपोर्ट के अलावा एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ पेश की गई है। इसमें डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी हैं।

Hyundai Creta N Line सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस गाड़ी में लेवल 2 ADAS, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, ऑटो होल्ड फ़ंक्शन के अलावा इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल असिस्ट कंट्रोल है। साथ ही इसमें ईबीडी और एबीएस 360-डिग्री सराउंड कैमरा के अलावा ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा।

Hyundai Creta N Line की कीमत (Hyundai Creta N Line Price):

Hyundai Creta N Line की कीमत की बात करें तो Hyundai ने इस गाड़ी को 16.82 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। बता दें इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी। ग्राहक डीलरशिप और ऑनलाइन के जरिए 25,000 रुपये की टोकन राशि के साथ Hyundai Creta N Line को बुक कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story