×

Hyundai Ioniq 5n Price: हुंडई ने लॉन्च की शानदार कार, कई खूबियों से लैस गाड़ी की कीमत होगी कम

Hyundai Ioniq 5n Price in India: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में हुंडई की गाड़ियों की अपनी अलग ही धाक है। सॉलिड परफार्मेंस, शानदार लुक और कई बेहतरीन फीचर्स से लैस हुंडई की गाड़ियों की मांग हमेशा ही टॉप पर रहती है।

Jyotsna Singh
Published on: 14 July 2023 8:17 AM GMT
Hyundai Ioniq 5n Price: हुंडई ने लॉन्च की शानदार कार, कई खूबियों से लैस गाड़ी की कीमत होगी कम
X
Hyundai Ioniq 5n Price in India (Photo - Social Media)

Hyundai Ioniq 5n Price in India: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में हुंडई की गाड़ियों की अपनी अलग ही धाक है। सॉलिड परफार्मेंस, शानदार लुक और कई बेहतरीन फीचर्स से लैस हुंडई की गाड़ियों की मांग हमेशा ही टॉप पर रहती है। ग्राहकों से मिलने वाली बेहतरीन प्रतिक्रिया को देखते हुए कम्पनी एक से बढ़ कर एक अत्याधुनिक तकनीक को शामिल कर अपने मॉडल्स को ऑटो मार्केट में बिक्री के लिए पेश करती रहती है। इसी क्रम में हाल ही में हुंडई कंपनी ने अपने शानदार वर्क परफार्मेंस देने की क्षमता से युक्त एन लाइन-अप के तहत अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 N को यूनाइटेड किंगडम में लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने अपनी इस इस कार के लॉन्च की घोषणा इंग्लैंड के वेस्ट ससेक्स में गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड के दौरान की। कम्पनी का अपनी इस अप कमिंग N ब्रांड के इलेक्ट्रिक मॉडल को लेकर दावा है कि हाई परफार्मेंस देने में सक्षम यह कर केवल 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। रेगुलर आयोनिक 5 ईवी की तुलना में कई कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव कर गाड़ी को फीचर लोडेड कार का कॉन्सेप्ट दिया गया है। हाई परफॉर्मेंस सेंट्रिक N ब्रांड के इलेक्ट्रिक मॉडल भविष्य में आने वाली एडवांस फीचर्स से लैस गाड़ियों से मुकाबला करने के लिए तैयार रहेगा। आइए जानते हैं नई हुंडई आयोनिक 5 से जुड़े डिटेल्स के बारे में...=

नई हुंडई आयोनिक 5इंटीरियर और एक्सटीरियर

नई हुंडई आयोनिक 5 में मिलने वाली इंटीरियर और एक्सटीरियर की खूबियों की बात करें तो
इसके इंटीरियर में एन-ब्रांडेड एलिमेंट दिए गए हैं, जिनमें स्टीयरिंग व्हील, बकेट सीट, डोर स्कफ पैनल, मेटल पैडल देखने को मिलेंगे। ट्रैक ड्राइविंग के लिए ये फीचर्स खास तौर से गाड़ी में शामिल किए गए हैं।
वहीं इस गाड़ी में इसके शानदार परफॉर्मेंस को बढ़ाने वाले कई डिजाइन एलिमेंट्स इसमें उपलब्ध मिलेंगे। इसमें रूफ स्पॉइलर, पिरेली,जीरो टायरों के साथ 21-इंच के अलॉय व्हील्स, बम्पर के निचले हिस्से में एक लिप स्पॉइलर लो-स्लंग स्टांस, एन-ट्यून्ड ब्रेक सहित अन्य कई बड़े अपडेट्स इस गाड़ी में किए गए हैं।

नई हुंडई आयोनिक 5 बैटरी, रेंज और परफॉर्मेंस

हुंडई आयोनिक 5 में कंपनी ने दावा किया है कि यह केवल 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटे है। लेकिन इस गाड़ी की ड्राइविंग रेंज कितनी हो सकती है इस पर अभी कोई स्पष्ट जानकारी कंपनी ने साझा नहीं की है। इसी के साथ इसमें एक बड़ा 84 kWh बैटरी पैक के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ कनेक्टेड है। इसमें शामिल शक्ति शाली पावरट्रेन 600 बीएचपी की कंबाइंड पॉवर जेनरेट करने में सक्षम है। एन ग्रिन बूस्ट के साथ इसमें लगे इलेक्ट्रिक मोटर्स 21,000 आरपीएम तक रोटेट करने की भी खूबी से लैस हैं और 641 बीएचपी तक पॉवर जेनरेट करने की क्षमता रखते हैं।

इस गाड़ी से होता है मुकाबला

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में हुंडई आयोनिक 5 का मुकाबला हाई परफोर्मेंस देने में सक्षम गाड़ी किआ ईवी 6 से होता है। किआ ईवी 6 में कंपनी 708 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलने का दावा करती है। इसमें 77.4kWh का बैटरी पैक को शामिल किया गया है।

हुंडई आयोनिक 5 भारत में कब करेगी लॉन्च

हुंडई आयोनिक 5 के भारत में लांच किए जाने की अभी दूर दूर तक कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। लेकिन भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इसके मौजूदा मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 45.95 लाख रुपये है.
फिलहाल हुंडई आयोनिक 5 N EV को यूनाइटेड किंगडम में कम्पनी ने बिक्री के लिए पेश किया गया है। जिसके बाद जल्द ही ये कार दक्षिण कोरिया में भी कम्पनी लॉन्च कर सकती है। सबसे आखिर में हुंडई अपनी इस कार से मिलने वाली प्रतिक्राओं से संतुष्ट होने के बाद इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story