×

Hyundai IONIQ 5 Price in India: हुंडई की ये शानदार इलेक्ट्रिक कार 20 दिसंबर, 2022 को देगी दस्तक, जाने इसकी कीमत

Hyundai IONIQ 5 Price in India: हुंडई का कहना है कि ई-जीएमपी को बेहतर कॉर्नरिंग प्रदर्शन और उच्च गति पर ड्राइविंग स्थिरता के साथ उन्नत ड्राइविंग गतिशीलता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आगे और पीछे के बीच इष्टतम वजन वितरण के माध्यम से प्राप्त किया जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 30 Nov 2022 12:54 AM GMT
Hyundai IONIQ 5
X

Hyundai IONIQ 5(photo-internet)

Hyundai IONIQ 5 Price in India: हुंडई मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह 20 दिसंबर, 2022 से आईओएनआईक्यू 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के लिए बुकिंग शुरू करेगी। हुंडई की दूसरी इलेक्ट्रिक कार भारत में ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च की जाएगी। आगामी हुंडई आईओएनआईक्यू 5 कंपनी की हुंडई कोना में शामिल होगी। इलेक्ट्रिक और ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाने वाला पहला मॉडल होगा, जो किआ ईवी6 को भी आधार देता है। नए आईओएनआईक्यू 5 के साथ, हुंडई देश में अपने समर्पित बीईवी प्लेटफॉर्म ई-जीएमपी की शुरुआत करेगी, जो इसके भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों को स्पॉन करेगा।

कार में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी, जाने कार से जुड़े और भी बेहतरीन फीचर्स

नए ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म में वाहन चेसिस शामिल है जिसमें बैटरी, मोटर और पावर इलेक्ट्रिक सिस्टम शामिल है। बैटरी सिस्टम में उच्च श्रेणी की पेशकश करने वाला एक उन्नत बैटरी पैक है, जबकि द्वि-दिशात्मक चार्जिंग प्लग उच्च-वोल्टेज बैटरी को विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बिजली देने की अनुमति देता है। ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म में एक एकीकृत चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (आईसीसीयू) भी है जो हाई-वोल्टेज बैटरी के साथ-साथ सहायक बैटरी दोनों को चार्ज करती है। एक मॉड्यूलर डीएनए के साथ, ई-जीएमपी विभिन्न प्रकार के वाहनों के आधार का निर्माण कर सकता है।

हुंडई का कहना है कि ई-जीएमपी को बेहतर कॉर्नरिंग प्रदर्शन और उच्च गति पर ड्राइविंग स्थिरता के साथ उन्नत ड्राइविंग गतिशीलता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आगे और पीछे के बीच इष्टतम वजन वितरण के माध्यम से प्राप्त किया जाता है। Hyundai IONIQ 5 पर, हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटर 185 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है। 5-लिंक रियर सस्पेंशन के उपयोग के साथ, प्लेटफ़ॉर्म बेहतर सवारी आराम और हैंडलिंग प्रदान कर सकता है। इसके अलावा, ई-जीएमपी के साथ, इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर 350 किलोवाट डीसी चार्जर के माध्यम से 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story