×

Hyundai Motors Price Hike: हुंडई मोटर्स ने अपने दो पॉपुलर मॉडल की कीमतों में किया इजाफा, हुंडई एक्स्टर और दूसरी हुंडई ऑरा की बढ़ी कीमतें

Hyundai Motors Price Hike: त्योहारी सीजन पर हुंडई मोटर्स ने अपनी दो कारों की कीमतों में मूल्य वृद्धि करने का ऐलान किया है। कंपनी की तरफ लोगों से जिन कारों की कीमतों में इजाफा किया गया है उसमें पहली हुंडई एक्स्टर है और दूसरी कार हुवक्फ ऑरा सेडान कार शामिल है।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Oct 2023 4:35 AM GMT
Hyundai Motors Price Hike
X

Hyundai Motors Price Hike (Social Media)

Hyundai Motors Price Hike: फेस्टिव सीजन की सुगबुगाहट के साथ ही अखबारों के पन्नों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म तक कहीं भी फेस्टिव सीजन डिस्काउंट के बड़े बड़े विज्ञापनों को आसानी से आज कल देखा जा सकता है। इन विज्ञापनों में कार निर्माता कंपनियों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए लुभावने वायदे के साथ आकर्षक डिस्काउंट और ऑफर्स की बरसात करना भी आरंभ कर दिया है । वहीं दूसरी ओर कुछ ऑटोमेकर कंपनिया इस मौके को भुनाने का काम कर रहीं हैं। अपने पापुलर मॉडलों की कीमतों में वृद्धि करके डबल मुनाफा कमाने के चक्कर में हैं।

इसी क्रम में त्योहारी सीजन पर हुंडई मोटर्स ने अपनी दो कारों की कीमतों में मूल्य वृद्धि करने का ऐलान किया है। कंपनी की तरफ लोगों से जिन कारों की कीमतों में इजाफा किया गया है उसमें पहली हुंडई एक्स्टर है और दूसरी कार हुवक्फ ऑरा सेडान कार शामिल है। त्योहार के अवसर पर इन गाड़ियों को खरीदने का प्लान बना रहे इसके ग्राहकों के लिए थोड़ा अफसोस जनक खबर है। आइए जानते हैं कम्पनी ने दोनों ही मॉडलों के किस वेरिएंट पर कितनी बढ़ोत्तरी की है-

हुंडई एक्सटर: इंजन और ट्रांसमिशन

हुंडई कम्पनी द्वारा अपने बेहद डिमांडिंग मॉडल एक्सटर में स्ट्रॉन्ग इंजन को शामिल किया है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल के अलावा यह इंजन फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ भी मौजूद है, जिसका ट्रांसमिशन भी पेट्रोल इंजन के समान है।यह पावर इंजन 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 83 पीएस की पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।


हुंडई एक्सटर में कितनी हुई मूल्य वृद्धि

हुंडई एक्सटर में हुंडई कम्पनी द्वारा की गई मूल्य वृद्धि के बाद इस एसयूवी की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसके टॉप मॉडल में जाने पर 10.1 लाख रुपये एक्स शोरूम हो जाती है। वहीं, EX MT और SX (O) कनेक्ट AMT वेरिएंट की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।हुंडई मोटर्स द्वारा एक्सटर की कीमतों में की गई मूल्य वृद्धि की बात करें तो हुंडई एक्सटर पर कुल 16 हजार रुपये की मूल्य वृद्धि की गई है। उसमे एक बात ध्यान देने योग्य ये है कि कम्पनी द्वारा की गई कीमतों में वृद्धि इसके सभी 7 वेरिएंट पर लागू नहीं होती है।

हुंडई ऑरा: इंजन और ट्रांसमिशन

हुंडई ऑरा में शामिल इंजन पावर की बात करें तो कंपनी द्वारा अपने इस लोकप्रिय मॉडल में 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। कंपनी अपने इस मॉडल में फिटेड सीएनजी किट का विकल्प भी देती है। यह इंजन पेट्रोल पर 82 एचपी की पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। सीएनजी मोटर पर इस इंजन का पावर आउटपुट 68 एचपी और पीक टॉर्क 95 एनएम हो जाता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।


हुंडई ऑरा में कितनी हुई मूल्य वृद्धि

हुंडई मोटर्स ने अपनी दूसरी कार सेडान सेगमेंट की हुंडई ऑरा की कीमतों में इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमत के साथ हुंडई ऑरा की शुरुआती कीमत 6.44 लाख रुपये एक्स शोरूम हो गई है। इस गाड़ी की कीमत देखी जाए तो इसमें अब 11,200 रुपये तक की वृद्धि कम्पनी ने की है। यह मूल्य वृद्धि हुंडई ऑरा के अलग अलग वेरिएंट पर अलग अलग फिगर में लागू की जाएगी। इसके बेस वेरिएंट ई की कीमत में मिली जानकारियों के अनुरूप करीब11,200 रुपये की वृद्धि हुई है । वहीं इसके अन्य सभी ट्रिम्स की कीमतों में 9,000 से रु. 9,900 रुपये तक की वृद्धि दर्ज की गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story