Hyundai Tucson suv: जल्द सड़कों पर जलवे बिखेरती नजर आएगी हुंडई की नई जनरेशन एसयूवी टक्सन, कीमत 22.69 लाख से 27.47 लाख के बीच

Hyundai Tucson suv: भारतीय बाजार में इसे साल 2023 के अंतिम महीने यानी दिसंबर तक पेश किया जा सकता है। हुंडई कंपनी अपनी इस एसयूवी को कई खास खूबियों से लैस कर एक फ्यूचरिस्टिक मॉडल के तौर पर निर्मित किया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 23 Nov 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2023 2:30 AM GMT)
Hyundai Tucson suv
X

Hyundai Tucson suv  (photo: social media )

Hyundai Tucson suv: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी SUVs सेगमेंट में वाहनों के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खासा लोकप्रियता हासिल कर रही है। इसी क्रम में ये कम्पनी अब अपनी चौथी जनरेशन की हुंडई टक्सन को मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प में हुंडई टक्सन को एसयूवी को निर्मित किया गया है। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में इसे साल 2023 के अंतिम महीने यानी दिसंबर तक पेश किया जा सकता है। हुंडई कंपनी अपनी इस एसयूवी को कई खास खूबियों से लैस कर एक फ्यूचरिस्टिक मॉडल के तौर पर निर्मित किया है।

आइये जानते हैं हुंडई टक्सन एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

नई हुंडई टक्सन लुक

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की लेटेस्ट एसयूवी चौथी जनरेशन की हुंडई टक्सन के लुक और डिजाइन की बात करें तो

इस एसयूवी के पिछले हिस्से पर शार्क-फिन एंटीना, विंडो वाइपर और रैप-अराउंड LED टेललैंप को शामिल किया गया है। वहीं

डाइमेंशन की बात करें तो इस एसयूवी में व्हीलबेस 2,670mm है। इसमें मस्कुलर हुड, क्रोम ग्रिल, डे टाइम रनिंग लाइट के साथ स्लीक एलईडी हेडलाइट्स और चौड़ा एयर डैम दिए गए हैं।

जो इस एसयूवी को बेहद खास बनाते हैं। कार के किनारों पर रूफ रेल्स, ऐरो-कट डिजाइन, ORVM और 18-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं।


नई हुंडई टक्सन एसयूवी अपडेट्स

नई हुंडई टक्सन एसयूवी में किए गए अपडेट्स की बात करें तो ट्रांसमिशन का ध्यान रखते हुए इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल या 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प में पेश किया गया। इसमें पहला BS6, 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन का विकल्प भी मिलेगा। ये इंजन 150hp की पावर और 192.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने सक्षम बनाता है। इसमें पहला BS6, 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन182.4hp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।


नई हुंडई टक्सन एसयूवी फीचर्स

नई हुंडई टक्सन एसयूवी कार में फीचर्स की बात करें तो सुरक्षा के लिए कार में एयरबैग, ISOFIX पॉइंट, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है। इस एसयूवी में एक स्पेशियस 5-सीटर मिलता है। जिसमें एक सनरूफ, 2-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, एडवांस ड्राइविंग असिस्मेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री, USB चार्जर और क्रूज कंट्रोल और मल्टिफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिलेंगे। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल भी मिलता है, जिसमें इंटरटेमेंट के कई सारे फीचर्स मौजूद हैं।

हुंडई टक्सन की कीमत

हुंडई टक्सन की कीमत की बात करें तो इसके बेस मॉडल को 22.69 लाख रुपये और टॉप मॉडल को27.47 लाख एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story