×

Hyundai Verna N-Line: नए स्टीयरिंग व्हील के साथ कहीं ज्यादा स्पोर्टी नजर आएगी वरना, जानें इसकी खूबियां और कीमत

Hyundai Verna N-Line: कंपनी भारतीय बाजार में अपनी वरना का N-लाइन वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। इसके साथ यह देश में हुंडई की सबसे ज्यादा फीचर लोडेड कार की लिस्ट में शामिल हो जाएगी।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Dec 2023 10:12 AM GMT
N-Line will look more sporty with changed suspension setup and new steering wheel, otherwise, know its features and price
X

N-लाइन में बदला हुआ सस्पेंशन सेटअप और नए स्टीयरिंग व्हील के साथ कहीं ज्यादा स्पोर्टी नजर आएगी वरना, जानें इसकी खूबियां और कीमत: Photo- Social Media

Hyundai Verna N-Line: भारतीय ऑटो मार्केट में एसयूवी कारों की बढ़ती लोकप्रियता के बीच सेडान सेगमेंट में कुछ मॉडल ऐसे हैं जो ग्राहकों के बीच अपनी एक मजबूत पैठ रखते हैं और जिनकी डिमांड में कभी कोई कमी नहीं आती है। इसी कड़ी में कोरियाई कार निर्माता हुंडई मोटर की बेहद पॉपुलर कार वरना का भी आता है। मार्केट में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने वाली इस सेडान कार को हुंडई कंपनी कई बड़े अपडेट्स के साथ रिलॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी भारतीय बाजार में अपनी वरना का N-लाइन वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। इसके साथ यह देश में हुंडई की सबसे ज्यादा फीचर लोडेड कार की लिस्ट में शामिल हो जाएगी।

आइए जानते हैं हुंडई वरना N-लाइन वर्जन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.....

हुंडई वरना N-लाइन मॉडल फीचर

हुंडई वरना के N-लाइन मॉडल में शामिल फीचर्स की बात करें तो कम्पनी ने अपने आगामी मॉडल को फ्यूचर कार बनाने के लिए इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव को शामिल किया है। जिसके अंतर्गत हुंडई वरना N-लाइन में एक बेहतरीन फीचर्स से अपडेटेड सस्पेंशन सेटअप के साथ नए स्टीयरिंग व्हील के जैसे कई लेटेस्ट अपडेट्स इस कार को पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी अंदाज देने का काम करेंगें।

इस कार के एक्सटीरियर में शामिल बदलाव के तौर पर इस कार की बॉडी पर अब लाल रंग के हाइलाइट्स मिलने की भी उम्मीद की जा रही है। इसके साथ ही एक स्पोर्टियर एग्जॉस्ट नोट, N-लाइन विशिष्ट ग्रिल, N-लाइन बैजिंग, नए अलॉय व्हील, ड्यूल एग्जॉस्ट के साथ मार्केट लेटेस्ट कार के केबिन में नई सीट स्टेचिंग और N-लाइन विशिष्ट स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर जैसे अपडेटेड फीचर्स को शामिल कर इस कार को अपडेट किया जा सकता है।

इस बात की भी संभावना है कि कंपनी इसके सस्पेंशन सेटअप को पहले से कहीं अधिक पावरफुल बनाने के लिए इसे ट्यून ही कर सकती है।इसी के साथ इस कार की स्टीयरिंग डायनामिक्स को भी पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा अपग्रेड कर सकती है। फिलहाल कंपनी की लाइनअप में हुंडई i20 और वरना सबसे अधिक खूबियों से लैस स्पोर्टी कार के तौर पर अपनी मजबूत दावेदारी पेश करती हैं। इनमें से i20 को पहले से ही N-लाइन मॉडल मिल चुका है और अब कम्पनी हुंडई वरना को भी N-लाइन मॉडल में शामिल करने जा रही है।

हुंडई वरना N-लाइन मॉडल सेफ्टी फीचर

हुंडई वरना N-लाइन मॉडल में शामिल सेफ्टी फीचर की बात करें तो इस सेडान कार में पैसेंजर्स की सुरक्षा के इसमें 6 एयरबैग के सात एक रियर-व्यू कैमरा, ADAS तकनीक, क्रैश सेंसर, EBD के साथ ABS और इंजन इम्मोबिलाइजर जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल मिलते हैं।

वरना N-लाइन पावरट्रेन

हुंडई के आगामी N-लाइन मॉडल वरना में शामिल पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो अपकमिंग वरना 1.5-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही पहले की तरह ही लैस होकर बिक्री के लिए पेश की जाएगी। ये इंजन 157bhp की पावर और 253Nm टॉर्क पैदा करने की क्षमता से लैस है।

हुंडई वरना N-लाइन कीमत

हुंडई वरना N-लाइन की कीमत की बात करें तो इसे साल 2024 में शुरुवाती कीमतों के तौर पर 18.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी इसकी कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया गया है। कुछ रिपोर्ट में हुंडई क्रेटा का भी N-लाइन मॉडल उतारे जाने की जानकारी सामने आई है। हुंडई का ये आगामी मॉडल अपने लाइन अप का सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाला मॉडल साबित हो सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story