×

India Bike Week 2023: 8 और 9 दिसंबर को आयोजित होने जा रहे इंडिया बाइक वीक, लॉन्च होंगी ये अपकमिंग धाकड़ बाइक्स, जानिए विस्तार से

India Bike Week 2023: 'भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट' में जल्द ही शानदार फीचर्स से लैस कई बाइक्स लॉन्च होने की तैयारी कर रहीं हैं।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 6 Dec 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2023 2:00 AM GMT)
India Bike Week is going to be organized on 8th and 9th December, these upcoming powerful bikes will be launched, know in detail
X

8 और 9 दिसंबर को आयोजित होने जा रहा इंडिया बाइक वीक, लॉन्च होंगी ये अपकमिंग धाकड़ बाइक्स, जानिए विस्तार से: Photo- Social Media

Automobile News: 'भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट' में जल्द ही शानदार फीचर्स से लैस कई बाइक्स लॉन्च होने की तैयारी कर रहीं हैं। आगामी 8 और 9 दिसंबर को गोवा में आयोजित होने जा रहा "इंडिया बाइक वीक" (IBW) में कई धाकड़ बाइक्स अपनी खूबियों का प्रदर्शन करती नजर आएंगी साथ ही कंपनिया अपनी उन बाइक्स की लॉन्चिंग की घोषणा भी करेंगी। देश में प्रति वर्ष आयोजित होने वाले IBW आयोजन में बाइक कंपनियों के साथ ही बाईक के शौकीन लोग भी इस इवेंट में शामिल होंगें। इस साल IBW के 10 साल पूरे होंगे। इस बार ये इवेंट इस साल गल्फ सिंट्रैक की पार्टनशिप के साथ 8 और 9 दिसंबर को संपन्न होने जा रहा है।

इस इवेंट में अगुंतकों के मनोरंजन के लिए लॉन्च होने वाली बाइक्स के प्रदर्शन के साथ ही साथ बाईक रेसिंग और रेसट्रैक जैसे कई खेल भी आयोजित किए जाएंगे। इस शो का हिस्सा बनने के लिए कोई भी IBW की आधिकारिक वेबसाइट से इस इवेंट की टिकट बुक करवा सकता है।

आइए जानते हैं इंडिया बाइक वीक (IBW) शो में लॉन्च होने की तैयारी कर रहीं बाइक्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Photo- Social Media

सुपरस्पोर्ट बाइक अप्रीलिया RS 457

इंडिया बाइक वीक (IBW) में कई शानदार बाइक्स अपना दमखम दिखाने की तैयारियां कर रहीं हैं। इस लिस्ट में दोपहिया वाहन निर्माता अप्रिलिया अपनी भागीदारी तय करने के लिए शानदार बाइक को पेश करने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ये कम्पनी सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 को इंडिया बाइक वीक 2023 में आधिकारिक तौर लॉन्च करने जा रही है।

इस बाईक की खूबियों की बात करें तो इसमें धाकड़ प्रदर्शन के लिए 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 47bhp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक में सस्पेंशन के लिए USD फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक यूनिट जैसी खूबियां मिलती हैं। इस बाईक में पारदर्शी वाइजर के साथ एक स्प्लिट LED हेडलाइट सेटअप, एयरोडायनेमिक्स के लिए कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल और एक स्प्लिट सीट सेटअप को शामिल किया गया है। सुपरस्पोर्ट बाइक अप्रीलिया RS 457 की अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये के करीब है।

Photo- Social Media

हार्ले-डेविडसन X440 कस्टम प्रीमियम बाइक

इंडिया बाइक वीक IBW में शामिल होने जा रही प्रीमियम बाइक की बात करें तो बाईक निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन अपनी बाइक हार्ले-डेविडसन X440 को पेश करने जा रही है। इस बाइक के कस्टम वेरिएंट में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इसके लुक में काफी कुछ अपडेट किया जा सकता है। यह बाइक 440cc, एयर और ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ उतारी जाएगी। कम्पनी की इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक जैसी खूबी भी मिलती है। किफायती मॉडल के तौर पर पेश होने वाली हार्ले अपनी बाइक को नए कस्टम एडिशन में लॉन्च करने जा रही है। हार्ले-डेविडसन X440 कस्टम प्रीमियम बाईक की अनुमानित कीमत 2.5 लाख रुपये के करीब है।

Photo- Social Media

कावासाकी W175 रेट्रो बाइक

इंडिया बाइक वीक में कावासाकी W175 रेट्रो बाईक भी अपना जलवा बिखेरती नजर आ सकती है। इसमें 177cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलने की उम्मीद की जा रही है।साथ ही इंजन के 12.8hp की अधिकतम पावर और 13.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने का कम्पनी दावा करती है।

इस बाइक को डबल-क्रैडल चेसिस फ्रेम पर निर्मित किया गया है। इसमें टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, पिलियन ग्रैब रेल के साथ सिंगल-पीस सीट, हाई-सेट हैंडलबार, साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट और सर्कुलर हेडलाइट्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस बाईक की अनुमानित कीमत 1.5 लाख रुपये के करीब है।

Photo- Social Media

कावासाकी एलिमिनेटर 450 क्रूज़र बाईक

कावासाकी एलिमिनेटर 450 क्रूज़र बाईक की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम 451cc का नया इंजन शामिल किया गया है,जो 9,000rpm पर 45.4ps की पावर जनरेट करने के साथ ही 6,000rpm पर 42.6Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।

सस्पेंशन की बात करें तो इसके लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक्स एब्जॉर्बर यूनिट मौजूद मिलती है। कावासाकी अगले सप्ताह अपनी एलिमिनेटर 450 बाइक को 2023 इंडिया बाइक वीक में 8 दिसंबर को लॉन्च करने के लिए कमर कस चुकी है। इस बाइक को क्रूजर लुक के साथ उतारा जा सकता है। इस बाईक की अनुमानित कीमत 5.5 लाख रुपये के करीब है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story