Indian Roadmaster Elite:1890 सीसी इंजन से लैस पहाड़ों पर भी बेधड़क फर्राटा भरती है ये बाइक, मिलते हैं कई खास फीचर्स

Indian Roadmaster Elite: कंपनी ने अपनी नई बाइक इंडियन रोडमास्टर इलाइट को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। ये बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफटी डिस्प्ले के और ऐसे कई आधुनिक फीचर्स से लैस है।

Jyotsna Singh
Published on: 2 Aug 2024 1:12 PM GMT
Indian Roadmaster Elite
X

Indian Roadmaster Elite

Indian Roadmaster Elite: भारतीय दो पहिया बाजार में एक ऐसी बाईक लॉन्च हुई है जो अपने दमदार इंजन के चलते पहाड़ी इलाकों के दुर्गम रास्तों पर भी आराम से फर्राटा भरती है। हाल ही में इंडियन मोटरसाइकिल ने ऐसी ही एक नई सुपरबाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की ग्लोबली महज 350 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। कंपनी ने अपनी नई बाइक इंडियन रोडमास्टर इलाइट को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। ये बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफटी डिस्प्ले के और ऐसे कई आधुनिक फीचर्स से लैस है।

इंडियन रोडमास्टर इलाइट: डिजाइन

इंडियन रोडमास्टर इलाइट के डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो ये बाईक काफी स्टाइलिश है। इसका लुक काफी आकर्षित करने वाला है। साथ ही इसमें पैसेंजर आर्मरेस्ट के साथ बैकलिट स्विच क्यूब्स जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक को रेड और ब्लैक के स्पेशन पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है साथ ही इसमें एक एक्सक्लूसिव ‘Elite’ बैजिंग इसको खासा बोल्ड लुक प्रदान करती है। इसमें हैंड मेड एक गोल्डन पिनस्ट्रिप्स दिए गए हैं। साथ ही बाइक में हीटेड और कूलिंग फंक्शन के साथ ग्लोस ब्लैक डैश, पेंट स्कीम से मैच होने वाली सीट्स मौजूद मिलती हैं।


इंडियन रोडमास्टर इलाइट: फीचर्स

इंडियन रोडमास्टर इलाइट बाईक फीचर्स के मामले काफी रिच साबित होती है। रोडमास्टर इलाइट में एप्पल कारप्ले के साथ स्पीडोमीटर भी दिया गया है। बाइक में फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। साथ ही इसमें डुअल फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। सबसे ज्यादा खास फीचर्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 12 स्पीकर साउंड सिस्टम, 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद हैं।


इंडियन रोडमास्टर इलाइट: इंजन

इंडियन रोडमास्ट इलाइट बाइक में 1890 सीसी का वी ट्विन थंडरस्ट्रोक इंजन शामिल किया गया है। ये इंजन जबरदस्त पावर के साथ 170 एनएम का पीक टॉर्क भी जनरेट करता है। साथ ही इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है।बाइक में 20.8 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी मौजूद है। वहीं इस बाईक का वजन करीब 403 किलोग्राम है।


इंडियन रोडमास्टर इलाइट: कीमत

भारतीय बाजार में इंडियन मोटरसाइकिल की इस नई बाइक को 71.82 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है। वहीं यह देश की सबसे महंगी बाइक बन चुकी है। कम्पनी इस लिमिटेड एडिशन के तहत सिर्फ इसके 350 यूनिट्स को ही बिक्री के लिए तैयार किया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story