×

iVoomi S1 Electric Scooter: सिंगल चार्ज पर 240KM तक चलने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दमदार फीचर्स से है लैस, जानें कीमत

iVoomi S1 Electric Scooter Price in India: मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता आईवूमी एनर्जी ने अपने S1 80, S1 100 और S1 240 के लॉन्च के साथ S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट पेश किए हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 23 Nov 2022 12:15 PM GMT
iVoomi S1 Electric Scooter
X

iVoomi S1 Electric Scooter (Image Credit : Social Media)

iVoomi S1 Electric Scooter Price And Specifications: बढ़ते प्रदूषण स्तर के कारण अब धीरे-धीरे लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना शुरू कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल का चलन बढ़ने के कारण आज भारतीय टू व्हीलर मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी अधिक है। बाजार में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मांग को देखते हुए हाल ही में मुंबई स्थित एक इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी आईवूमी एनर्जी ने अपने S1 80, S1 100 और S1 240 के लॉन्च के साथ S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट का अनावरण किया है। कंपनी अपने सभी डीलरशिप नेटवर्क पर 1 दिसंबर, 2022 से नए S1 ई-स्कूटर रेंज की बिक्री शुरू करेगी। आइये जानते हैं नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फीचर्स स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

iVoomi S1 Electric Scooter Features Specifications

कंपनी के अनुसार, इस स्कूटर का मुख्य आकर्षण एक बार चार्ज करने पर इसकी 240 किमी की दावा की गई रेंज है जो नई पेशकश को इंतजार करने लायक बनाती है। यह 4.2 kWh ट्विन बैटरी पैक के साथ आता है और अतिरिक्त टॉर्क के साथ 2.5 kW मोटर (3.3 bhp) से लैस है। इस बीच, प्रवेश स्तर का S1 80 स्कूटर में हब-माउंटेड 2.5 kW मोटर मिलती है, जिसकी अधिकतम गति 55 किमी प्रति घंटा होने का दावा किया गया है। कम्पनी के मुताबिक इसमें 1.5 kWh बैटरी पैक करता है जो एक बार चार्ज करने पर 80 किमी (IDC) की रेंज प्रदान करता है।

iVoomi S1 Electric Scooter Price

iVoomi S1 लाइन-अप को विभिन्न जरूरतों और कीमतों को पूरा करने के लिए 69,999 रुपये से लेकर 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक अपग्रेड किया गया है। विशेष रूप से, S1 ई-स्कूटर अभी भी बिक्री पर है और 85,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के लिए उपलब्ध होगा। इसके तीनों वेरिएंट तीन राइडिंग मोड्स के साथ आते हैं जो इको, राइडर और स्पोर्ट हैं। रंग विकल्प डस्की ब्लैक, पीकॉक ब्लू और नाइट मैरून हैं। जैसा कि हमने पहले भी बताया कंपनी अपने सभी डीलरशिप नेटवर्क पर 1 दिसंबर, 2022 से नए S1 ई-स्कूटर रेंज की बिक्री शुरू करेगी। आईवूमी एनर्जी ने ऑन-रोड कीमत के 100 प्रतिशत तक के आसान वित्तपोषण विकल्पों के लिए वित्तीय संस्थानों के साथ समझौता किया है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, आईवूमी एनर्जी के एमडी और सह-संस्थापक, सुनील बंसल ने कहा, "हम एक इंजीनियरिंग उन्मुख प्रौद्योगिकी समाधान ब्रांड के रूप में विस्तार कर रहे हैं, और हमारा मानना ​​है कि अगला तार्किक कदम स्कूटरों में और अधिक तकनीक जोड़ना है जो आगे चलकर बेहतर होगा। एक जुड़ा हुआ पारिस्थितिकी तंत्र बनाएं और सुरक्षा सुनिश्चित करें। हमारी S1 श्रृंखला में, हमारा मुख्य ध्यान भारतीय सवारों के एर्गोनॉमिक्स को हर संभव मानकों से मिलाना और एक चमत्कार बनाना था जो हर किसी को ई-वाहनों को अपनाने की ओर ले जाएगा।" गौरतलब है कि स्कूटर निर्माता ने भारत के दक्षिणी हिस्से में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना की भी घोषणा की है और यह इस साल दिसंबर के अंत तक अपनी संपूर्ण उत्पाद रेंज उपलब्ध कराएगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story