×

iVoomi S1Electric Scooter: सबसे सस्ता आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, जानिए क्या मिलेंगी खूबियां

iVoomi S1Electric Scooter: सबसे सस्ते स्कूटर के विकल्प के तौर पर S1 लाइट साबित हो सकता है जानते हैं आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 29 Jun 2024 7:31 AM GMT
iVoomi S1Electric Scooter:
X

 iVoomi S1Electric Scooter: 

iVoomi S1Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी आईवूमी ने शानदार माइलेज क्षमता से लैस बेहद रियायती एक नया S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। 12-इंच और 10-इंच के पहियों के विकल्प के साथ यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक की दूरी तय करने की क्षमता से लैस है। पुणे बेस्ड कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके ग्राफीन आयन बैटरी पैक वाले बेस वैरिएंट की कीमत 54,999 रुपए रखी गई है । भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में अब तक सबसे सस्ते स्कूटर के विकल्प के तौर पर S1 लाइट साबित हो सकता है। आइए जानते हैं आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से


आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

भारतीय बाजार में लांच हुआ आईवूमी इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबियों की बात करें तो ये स्कूटर बेहद स्ट्रॉन्ग ERW 1 ग्रेड चेसिस पर निर्मित है। इस स्कूटर में एक LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लंबी सिंगल-पीस सीट, मोबाइल चार्जिंग के लिए एक USB पोर्ट दिया गया है। यह स्कूटर एडवांस एंगल डिजाइन के साथ आता है, जिसमें एप्रन-माउंटेड बड़ा हेडलैंप और DRL जैसे इकाइमेंट्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें सेवन लेयर की सेफ्टी फीचर शामिल है। इस स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि बूट स्पेस 18-लीटर मिलता है।


आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी पैक

आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक ग्राफीन बैटरी पैक को जोड़ा गया है। जो 45 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। इस स्कूटर में दूसरा लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। जिसकी टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा है।लिथियम-आयन वेरिएंट 85 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम और चार्ज होने में 3 घंटे लगाता है।ग्राफीन वेरिएंट चार्ज होने में 7-8 घंटे लेता है। साथ ही 75 किलोमीटर तक की रेंज देता है।


आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो कंपनी ने दो अलग वेरिएंट के अनुरूप 54,999 रुपये और 64,999 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया है।आईवूमी S1 लाइट में ग्राहकों 6 रंग- पर्ल व्हाइट, मून ग्रे, स्कार्लेट रेड, मिडनाइट ब्लू, ट्रू रेड और पीकॉक ब्लू के विकल्प मिलेंगे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story