×

Jawa Perak 2024 Price: नई जावा जल्द ही होगी लॉन्च, लेटेस्ट फीचर्स से लैस इस बाईक की कीमत होगी इतनी

Jawa Perak 2024 Price: बाइक निर्माता कंपनी ने जावा के दो वेरिएंट्स पेराक और 42 बॉबर में कई बड़े फीचर्स को शामिल किया है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 13 April 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 13 April 2024 2:31 AM GMT)
Jawa Perak Bike 2024 ( Social: Media Photo)
X

Jawa Perak Bike 2024 ( Social: Media Photo)

Jawa Perak 2024 Price: दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी Jawa मोटरसाइकिल इंडिया अपनी धाकड़ प्रदर्शन करने वाली मोटरसाइकल के चलते भारतीय बाजार में खास मुकाम हासिल किया है। हाल ही में इस कंपनी ने अपनी रेट्रो-मॉडर्न बाईक 2024 Jawa Perak को मार्केट में पेश कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने मौजूदा Jawa 42 Bobber के स्टॉक को खत्म करने के लिए इसकी कीमत में कटौती भी की है। बाइक निर्माता कंपनी ने जावा के दो वेरिएंट्स पेराक और 42 बॉबर में कई बड़े फीचर्स को शामिल किया है। अब इसे एक नए डुअल कलर स्कीम से लैस कर मार्केट में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं पेराक और 42 बॉबर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

जावा पेराक और 42 बॉबर अपडेटेड फीचर्स

जावा मोटरसाइकिल ने अपनी दो बाइक जावा पेराक और 42 बॉबर को कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ अपडेट किया है। साल 2024 में कंपनी ने जावा लाइन अप में शामिल इन दोनों ही बाइक में कई बड़े बदलाव के साथ आकर्षक लुक प्रदान किया गया है। जावा पेराक और 42 बॉबर में जोड़े गए नए अपडेट्स में जावा पेराक में नए स्टेल्थ डुअल टोन पेंट का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इस बाइक में किए गए नए पेंट से मॉडल की पारंपरिक डार्क थीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जावा की दूसरी बाइक 42 बॉबर के अलॉय व्हील्स को चेंज किया गया है। जावा पेराक में पेंट के साथ ही फुट पैग्स की पोजीशन में भी बदलाव किए गए हैं। बदलाव के साथ 42 बॉबर में अलॉय व्हील्स को भी जोड़ा गया है।

जावा मोटरसाइकिल स्वतन्त्र भारत में बनी 250 सीसी क्षमता वाली टू स्ट्रोक रेसिंग मोटरसाइकिल थी। सन् 1960 में मैसूर शहर यानी कर्नाटक प्रान्त में फारूक ईरानी द्वारा स्थापित आइडियल जावा (इण्डिया) लिमिटेड ने इसे चेकोस्लोवाकिया की कम्पनी जावा मोटर्स से लाइसेंस लेकर बनाया था।


जावा पेराक अपडेटेड फीचर्स

जावा पेराक में शामिल नए फीचर्स में राइडर्स की सुविधा के लिहाज से इस बाईक के फुट पैग्स को आगे की तरफ 155 mm और ज्यादा बढ़ा दिया गया है। कंपनी 42 बॉबर में भी इसी तरह से फुट पैग्स में बदलाव किया था। वहीं इस बाईक में कलर स्कीम में बदलाव के तौर पर स्टल्थ डुअल टोन पेंट से जावा पेराक बाइक के टैंक बैज और फ्यूल कैप के साथ टैंक सीट और ब्रास डिटेलिंग को कनेक्ट किया गया है। इस बाइक में सबसे बड़ा अपडेट इसके फुट पैग्स की जगह में बदलाव के तौर पर देखने को मिलता है। जबकि जावा 42 बॉबर में केवल अलॉय व्हील्स लगाकर अपडेट दिया गया है।

जावा पेराक रेट्रो बाईक पावरट्रेन

जावा पेराक रेट्रो बाईक के इस अपडेटेड वर्जन में मौजूदा जावा 350 की तुलना में ज्यादा बेहतर पावरट्रेन को शामिल किया गया है। इस बाइक में 280 mm की फ्रंट डिस्क के साथ स्किड होने से बचाने के लिए ब्रेक के साथ डुअल-चैनल ABS और 240 mm रियर डिस्क को भी शामिल किया गया है। इस बाइक में 334 cc की पॉवर ट्रेन, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन को जोड़ा गया है। ये इंजन 7500 rpm पर 29.9 hp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। 5500 rpm पर 30 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है।

जावा पेराक कीमत

अपडेटेड जावा पेराक बाईक की कीमत की बात करें इस बाईक की एक्स-शोरूम कीमत ₹2.13 लाख रुपये है। वहीं जावा ने 42 बॉबर की कीमत में भी बदलाव किया है। कंपनी अब इस मोटरसाइकिल को मार्केट में ₹ 2.09 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश करेगी। जबकि इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 2.29 लाख हो गई है। जावा 42 बॉबर की एक्स-शोरूम प्राइस 2.10 लाख रुपये से शुरू होकर 2.30 लाख रुपये तक जाती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story