×

Jeep Compass: जीप ने पेश किया कंपास और मेरिडियन का क्लब एडिशन, जानें डिटेल और फीचर्स

Jeep Compass, Meridian Club Edition Launched: जीप ने अपनी दो कारों कम्पास और मेरिडियन को एडिशन क्लब में उतार दिया है। इन मॉडल्स की कीमत इनके मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल से 1.08 और 2.35 लाख रुपये कम रखी गयी है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 Feb 2023 10:54 AM GMT
Jeep Compass, Meridian Club Edition
X

File Photo of Jeep Compass Meridian Club Edition (Pic: Social Media)

Jeep Compass, Meridian Club Edition Launched: दुनियां की सबसे बड़ी ऑटोमोबिल कंपनी जीप ने अपनी दो कारों कम्पास और मेरिडियन को एडिशन क्लब में उतार दिया है। इन मॉडल्स की कीमत इनके मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल से 1.08 और 2.35 लाख रुपये कम रखी गयी है। कंपनी इन दोनों कारों के क्लब एडिशन मॉडल का उत्पादन सीमित संख्या में करेगी।

जीप मेरिडियन क्लब एडिशन पावर ट्रेन

जीप ने अपनी इस कार को भी केवल एक पावरट्रेन में उतारा है, जिसमें 2.0 L चार-सिलेंडर वाले मल्टीजेट डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो 168 bhp की अधिकतम पावर और 350 Nm पीक टॉर्क देता है। जिसे 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें इंटीरियर फीचर के तौर पर 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जर, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और फोल्ड फंक्शन, एयर प्यूरीफायर जैसे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते हैं।

जीप का कम्पास क्लब एडिशन डिजाइन

ये कार अपने मौजूदा मॉडल के सामान ही दिखती है। इस कार में रूफ, फ्रंट ग्रिल, लोअर बंपर एरिया, फॉग लैंप सराउंड, स्किड प्लेट्स और बूट-लिड पर ब्लैक फिनिश के साथ-साथ इसमें चौड़े 7-स्लॉट ग्रिल, DRLs के साथ LED हेडलाइट्स, कार के किनारों पर रूफ रेल्स, ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, ORVM और डिजाइनर 18-इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। वहीं इसके बैकसाइड में रैप-अराउंड LED टेललाइट्स, शार्क-फिन एंटीना और एक विंडो वाइपर मौजूद है।

जीप कम्पास क्लब एडिशन पावर ट्रेन

जीप ने अपनी इस कार को केवल एक पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया है. इसमें 1.4 L टर्बो-पेट्रोल इंजन मौजूद है जो 163hp की पावर और 250Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. वहीं इस कार में ट्रांसमिशन के लिए कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल (MT), 7-स्पीड DTC और 9-स्पीड ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।इसके अलावा इस कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल (ACC), इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, हिल असिस्ट और पैनिक ब्रेक असिस्ट सुविधाएं भी मिलती हैं।

जीप मेरिडियन क्लब एडिशन डिजाइन

कंपनी ने अपनी इस कार को सिग्नेचर डिजाइन के साथ पेश किया है। इस कार में LED हेडलैम्प्स, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक चंकी बंपर, LED फॉग लैंप्स के साथ सिग्नेचर 7-स्लेटेड ग्रिल के अलावा इसमें पैनोरमिक सनरूफ के दोनों साइड बॉडी क्लैडिंग, इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs, आल-डोर क्रोम फिनिश और 18 इंच Y-स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में हिल असिस्ट, इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक्स और तीन ड्राइव मोड (स्नो, सैंड और ऑटो) भी दिये गये हैं।

क्या होगी कीमत

नई जीप कम्पास क्लब एडिशन को कंपनी ने 20.99 लाख रुपये में और जीप मेरिडियन के क्लब एडिशन को 27.75 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है। दोनों गाड़ियों की ये कीमतें केवल फरवरी 2023 के लिए ही हैं।

इनसे होता है मुकाबला

भारत में जीप की कारों का मुकाबला एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी जैसी कारों से होता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story