×

Jeep Grand Cherokee की बुकिंग भारत में शुरू, 17 नवंबर को लांच होगी दमदार फीचर्स वाली कार, जानें डिटेल्स

Jeep Grand Cherokee भारतीय बाजार में कंपनी की प्रमुख पेशकश होगी। इसे 17 नवंबर को लॉन्च किया जाना है, और ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर एसयूवी के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 9 Nov 2022 2:00 AM GMT
Jeep Grand Cherokee
X

Jeep Grand Cherokee (Image Credit : Social Media)

Jeep Grand Cherokee Booking : जीप इंडिया नई पीढ़ी को लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। अमेरिका स्थित कार निर्माता ने 2022 ग्रैंड चेरोकी के लिए। भारत में आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। लक्ज़री SUV को डीलरों के माध्यम से यह ऑनलाइन माध्यम से बुक किया जा सकता है। ऑटोमेकर पुणे के रंजनगांव में अपनी निर्माण सुविधा में 5वीं पीढ़ी के ग्रैंड चेरोकी का निर्माण कर रहा है। जीप ग्रैंड चेरोकी भारत में बनने वाली ब्रांड की चौथी नेमप्लेट है। 5वीं पीढ़ी के ग्रैंड चेरोकी में बिल्कुल नया आर्किटेक्चर है और यह अगली पीढ़ी की सुविधाओं और तकनीकों से भरा हुआ है जो इसे पूर्ण आकार के लक्ज़री एसयूवी सेगमेंट में सबसे अलग बनाता है।

उत्पादन समारोह की शुरुआत में बोलते हुए, जीप ब्रांड इंडिया के प्रमुख निपुण जे महाजन ने कहा, "बिल्कुल नई ग्रैंड चेरोकी ड्राइवर के साथ-साथ यात्रियों के लिए एक असाधारण अनुभव का वादा करती है। जीप ग्रैंड चेरोकी को शानदार क्षमता, वर्ग-अग्रणी विशालता और उत्कृष्ट सुरक्षा प्रदान करने के लिए विकसित और इंजीनियर किया गया है। एक शानदार पेशकश के साथ मिश्रित सामग्री और सुविधाओं का मिश्रण हमारे ग्राहकों की प्रीमियम और अनुकरणीय जीवन शैली की प्रशंसा करता है। हमारा लक्ष्य है कि 5वीं पीढ़ी के मॉडल को लक्ज़री एसयूवी सेगमेंट में एक वैश्विक आइकन बनाया जाए। बता दें, जीप ग्रैंड चेरोकी का मुकाबला BMW X5, Audi Q7, Mercedes-Benz GLE, Range Rover Sport और अन्य से होगा। कीमत 75 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

Jeep Grand Cherokee Design And Features

लुक्स की बात है तो 2022 ग्रैंड चेरोकी पिछली पीढ़ी के मॉडल से बहुत अलग नहीं है। अपडेट में रिडिजाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेड लाइट यूनिट और फिर से काम करने वाली एलईडी टेल लाइट यूनिट हैं। ग्रैंड चेरोकी के केबिन को भी अपडेट किया गया है। तीन पंक्ति की एसयूवी मॉडल के दो-पंक्ति संस्करण की तुलना में लंबी है। इसमें बेल्टलाइन एक विशाल ग्लास क्षेत्र के लिए लो-सेट मेकिंग रूम है, जो एक बड़े पैनोरमिक सनरूफ के साथ केबिन में बहुत सारी रोशनी को प्रवेश करने देता है। साथ ही इसमें 7-स्लैट रेडिएटर ग्रिल के साथ बॉक्सी स्टाइलिंग है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें अंदर की तरफ, स्लिम एचवीएसी वेंट, अधिक ड्राइवर एक्सेसिबिलिटी के लिए आराम से प्रवेश सुविधा के साथ एक पुन: संरेखित केंद्र स्टैक और 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, 10.25 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल के साथ-साथ सेगमेंट-फर्स्ट उपलब्ध 10.25-इंच फ्रंट पैसेंजर इंटरएक्टिव डिस्प्ले भी है। इसमें ऑल-लेदर अपहोल्स्ट्री और 19-स्पीकर साउंड सिस्टम वाहन के अंदर प्रीमियम अनुभव को और ऊंचा करने का प्रयास करता है। पीछे के यात्रियों के लिए भी मनोरंजन स्क्रीन हैं और स्ट्रीमिंग साइटों से प्लेबैक का समर्थन करने के लिए कार को 4G इनबिल्ट के रूप में मिलता है। 10.25-इंच की मुख्य स्क्रीन, AppleCarPlay और Android Auto जैसी नई सुविधाएँ मानक के रूप में जोड़ी गई हैं।

Jeep Grand Cherokee Engine

जीप ने ग्रैंड चेरोकी के इस वर्जन को 5.7-लीटर V8 के साथ पेश किया गया है जो 357 bhp का उत्पादन करता है और 528 Nm का टार्क प्रदान करता है। एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर भी है जो 375 बीएचपी और 637 एनएम अधिकतम टॉर्क प्रदान करती है और फिर एक 3.6-लीटर V6 पेट्रोल मोटर है जिसमें 294 hp और 348 Nm का टार्क है। फिलहाल भारतीय संस्करण के इंजन विकल्प के बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। अब कार के लॉन्च के बाद ही यह साफ होगा कि कंपनी क्या तीनों इंजन विकल्पों के साथ इस कार को भारत में लांच करेगी या इसे सीमित रखेगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story