×

Joy Mihos Electric Scooter: इस जबरदस्त लेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए महज 15 दिन में हुई 18,600 बुकिंग, जाने कीमत

Joy Mihos Electric Scooter: भारत की ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Joy e-bikes ने दावा किया है कि उनके Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 15 दिन में 18,600 बुकिंग्स मिल गई हैं. लेक्ट्रिक स्कूटर भारत में प्रीमियम इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट को पूरा करता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 13 Feb 2023 3:11 AM GMT
Joy Mihos Electric Scooter
X

Joy Mihos Electric Scooter(photo-social media)

Joy Mihos Electric Scooter: दिल्ली ऑटो एक्सपो 2023 में जॉय मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के एक महीने बाद, जॉय ई-बाइक ने केवल 15 दिनों में 18,600 बुकिंग हासिल करने का दावा किया है। ईवी कंपनी ने 22 जनवरी को हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया। जॉय मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रेट्रो-मॉडर्न स्टाइल है और यह 130 किमी की दावा की गई रेंज के साथ एनएमसी बैटरी का उपयोग करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में प्रीमियम इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट को पूरा करता है।

Joy Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन

इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन रेट्रो-मॉडर्न है और इसे Poly Dicyclopentadiene (PDCPD) मटीरियल का इस्तेमाल करके बनाया गया है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह बेहद टिकाऊ है। EV को 2.5kWh की रेटेड ऊर्जा क्षमता के साथ निकल मैंगनीज कोबाल्ट (NMC) बैटरी पैक के साथ 74V40Ah ली-आयन बैटरी द्वारा रेखांकित किया गया है। इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 7 सेकंड के अंदर एक स्थिर गति से 40 किमी प्रति घंटे की गति तक जाने में सक्षम है और एक बार चार्ज करने पर 130 किमी की दावा की गई सीमा प्रदान करती है। आपूर्ति किए गए दीवार चार्जर के माध्यम से बैटरी को 5 से 5.5 घंटे के भीतर चार्ज किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.3″ कलर टीएफटी डिस्प्ले, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ सीबीएस, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, जीपीएस-सक्षम कनेक्टेड व्हीकल फीचर, एलईडी लाइटिंग आदि जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कंपनी ने जॉय ई-कनेक्ट नामक एक सहयोगी ऐप भी विकसित किया है। मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कई कनेक्टेड वाहन सुविधाओं को सक्षम करता है। Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर में 90-सेक्शन 12-इंच व्हील्स और 175mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। Joy Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 1.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। ईवी मैटेलिक ब्लू, सॉलिड ब्लैक ग्लॉसी, सॉलिड येलो ग्लॉसी और पर्ल व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को मार्च 2023 से चरणबद्ध तरीके से जॉय मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने की उम्मीद करती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story