×

Kawasaki Bikes Price: 64cc और 112cc सेगमेंट में शानदार Bike कावासाकी की भारत में लॉन्च, आइये जाने इसकी खूबियां

Kawasaki KX65 and KX112 Bikes: भारतीय दोपहिया बाजार में स्पोर्ट्स बाइक्स से लेकर कम्प्यूटर बाइक्स की एक विस्तृत रेंज मौजूद है। जहां जापानी टू-व्हीलर निर्माता कावासाकी कम्पनी बाइक्स सेगमेंट में धाकड़ इंजन और अत्याधुनिक तकनीक से लैस फीचर्स के चलते अपनी खास पहचान रखती है।

Jyotsna Singh
Published on: 15 July 2023 12:52 PM GMT
Kawasaki Bikes Price: 64cc और 112cc सेगमेंट में शानदार Bike कावासाकी की भारत में लॉन्च, आइये जाने इसकी खूबियां
X
Kawasaki KX65 and KX112 Bikes Price (Photo - Social Media)

Kawasaki KX65 and KX112 Bikes: भारतीय दोपहिया बाजार में स्पोर्ट्स बाइक्स से लेकर कम्प्यूटर बाइक्स की एक विस्तृत रेंज मौजूद है। जहां जापानी टू-व्हीलर निर्माता कावासाकी कम्पनी बाइक्स सेगमेंट में धाकड़ इंजन और अत्याधुनिक तकनीक से लैस फीचर्स के चलते अपनी खास पहचान रखती है। हाल ही में इस कम्पनी ने अपनी रेंज का विस्तार करते हुए भारत में kx सीरीज की अपनी दो नई बाइक लॉन्च कर दी हैं। इन बाइक्स को नए पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है। कावासाकी कम्पनी का अपनी न्यू kx सीरीज बाइक्स को लेकर मानना है कि उसने स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलों का निर्माण उसकी गुणवत्ता और विश्वसनीयता पर भरोसा रखने वाले अपने क्रेजी बाईक राइडर्स के साथ ही साथ पब्लिक के बीच अपनी खास पहचान को कायम रखने के लिए किया है। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक की तलाश में हैं तो कावासाकी की हाल ही में लॉन्च हुए मॉडल KX65 और KX112 को अपना विकल्प चुन सकते हैं। इस बाईक की बुकिंग की बात करें तो कुछ टोकन अमाउंट देकर आप आसानी से इस बाईक को बुक करवा सकते हैं जिसकी अधिकृत कावासाकी डीलरशिप सेंटर पर जाकर आप विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसी के साथ KX65 और KX112 के अलावा, कावासाकी इंडिया ने घरेलू बाजार में KLX 230R S को भी लॉन्च करने की जानकारी साझा की है।
आइए जानते हैं कावासाकी KX सीरीज से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

कावासाकी KX सीरीज कीमत

हाई परफॉर्मेंस ट्रैक एक्सपीरियंस की जरूरत पर सौ फ़ीसदी खरी उतरने वाली कावासाकी KX सीरीज की कीमत की बात करें तो जापानी निर्माता द्वारा भारतीय बाजार में लॉन्च की गईं KX65 और KX112 मॉडल के बीच लगभग डेढ़ लाख का फर्क है। जिसमें Kawasaki KX65 की कीमत 3,12,000 रुपये और Kawasaki KX112 की कीमत 4,87,800 रुपये है।

कावासाकी KX सीरीज इंजन

कावासाकी KX सीरीज में इंजन पावर की खूबियों की बात करें तो
KX65 में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनो-शॉक और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक हैं। दूसरी ओर, KX112 अपसाइड-डाउन टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनो-शॉक और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस है। वहीं ये बाईक KX65 64cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड टू-स्ट्रोक इंजन से लैस है, जबकि KX112 में 112cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड टू-स्ट्रोक इंजन है।

KX65 और KX112 फीचर्स

KX65 और KX112 बाइक्स की खूबियों की बात करें तो इसमें एक विशेष लाइम ग्रीन पेंट थीम दिया गया है। दोनों बाइक्स में ऑफ-रोड ओरिएंटेड डिजाइन एलिमेंट्स जैसे लंबा-सेट फ्रंट फेंडर, अपस्वेप्ट टेल पैनल, मिनिमलिस्ट बॉडी पैनल और ट्यूब-टाइप टायर के साथ लगे वायर-स्पोक व्हील शामिल हैं। युवा राइडर्स के लिए डिजाइन की गई KX65 बाइक में 29.9 इंच की नीची सीट ऊंचाई मिलती है। ट्रैकिंग के उद्देश्य से निर्मित की गई
KX65 और KX112 स्पोर्ट्स बाइक्स में हेडलाइट्स, टेललाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स और रियर-व्यू मिरर जैसे कंपोनेंट्स को शामिल नहीं किया गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story