Kawasaki Versys X 300: बाइक लवर्स ध्यान दें, कावासाकी ला रही वर्सेस X 300 बाईक, जानिए क्या होगा इसमें खास

Kawasaki Versys X 300 Bike: आइए जानते हैं न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से....

Jyotsna Singh
Published on: 17 Feb 2024 10:35 AM GMT
Kawasaki Versys X 300 Bike Price Images Specs Reviews
X

Kawasaki Versys X 300 Bike Price Images Specs Reviews

Kawasaki Versys X 300 Bike: भारतीय टूव्हीलर बाजार में प्रीमियम बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी अपनी खूबियों के चलते ग्राहकों के बीच मजबूत पैठ रखती है। हाल ही में सामने आईं जानकारियों के अनुरूप अब ये कम्पनी कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस एक एडवेंचर बाइक उतारने की तैयारी कर रही है। जिसे भारतीय बाजार में 2024 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।आगामी कावासाकी वर्सेस X 300 को पहली बार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर फर्राटा भरते हुए देखा भी जा चुका है। जिसे देखने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही है कि न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 का डिजाइन अन्तरराष्ट्रीय बाजार में बेचे जाने वाले मॉडल से काफी ज्यादा मिलता जुलता हो सकता है।

न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 फीचर्स

न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस बाईक में ब्रेकिंग के लिए स्पोक व्हील्स पर आगे और पीछे डिस्क ब्रेक मिलेंगे वहीं सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट दी गई है।

कावासाकी वर्सेस X 300 में शामिल खास फीचर्स के तौर पर इस बाईक के आगे की ओर पारदर्शी वाइजर के साथ सिंगल पॉड हेडलाइट से लैस मिलते हैं। इसके अलावा, बाइक में मौजूद लंबे टैंक एक्सटेंशन इसके रेडिएटर गार्ड को भी कवर कर उसे सुरक्षित रखने का काम करते हैं। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर लेटेस्ट बाइक में ड्यूल-चैनल ABS और एक साइड-स्टैंड कट-ऑफ सेंसर की सुविधा मिलने की संभावना है।

न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 पावरट्रेन

न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 बाईक में मौजूद पावर्ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में 296cc, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है। जो कंपनी की बेहद पॉपुलर बाईक कावासाकी निंजा 300 के समान हो सकता है। ये इंजन 39bhp की पावर और 26.1Nm का टॉर्क जनरेट की क्षमता से लैस है। इसी के साथ ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।

न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 कीमत

न्यू कावासाकी वर्सेस X 300 बाईक की कीमत की बात करें तो अमेरिका में इस एडवेंचर बाइक की कीमत 6,199 डॉलर (लगभग 5.14 लाख रुपये) है। लेकिन भारत में लॉन्च होने के उपरांत इस बाईक की कीमत क्या होगी। इस बारे में अभी किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अटकलों के मुताबिक कंपनी भारतीय बाजार में इस बाईक को ₹4.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। लांच होने के बाद यह दोपहिया वाहन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 और होंडा NX500 जैसी बाइक्स से मुकाबला करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story