Kia Car Price Hike: किआ की इन कारों को खरीदने के लिए चुकानी होंगी पहले से ज्यादा कीमतें, जानिए क्या होंगी नईं कीमतें

Kia Car Price Hike: इससे पहले नवीनतम मूल्य वृद्धि, दो महीने पहले अप्रैल में लागू की थी इसी प्रकार की वृद्धि एक बार फिर लागू की गई है

Jyotsna Singh
Published on: 5 July 2024 1:12 PM GMT
Kia Car Price Hike
X

Kia Car Price Hike 

Kia Car Price Hike: भारतीय वाहन बाजार की बेहद लोकप्रिय ब्रांड बन चुकी किआ मोटर्स ने अब अपने चुनिंदा वाहनों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। इस कंपनी ने भारत में अपनी कार्निवल एमपीवी लॉन्च करने की तैयारी के साथ ही साथ अपने लोकप्रिय मॉडल सोनेट, सेल्टोस और कैरेंस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने इस वित्त वर्ष में दूसरी बार मूल्य वृद्धि का ऐलान किया है। इससे पहले नवीनतम मूल्य वृद्धि, दो महीने पहले अप्रैल में लागू की थी इसी प्रकार की वृद्धि एक बार फिर लागू की गई है।


कैरेंस हाइक की कीमतों में ये हुआ बदलाव

किआ मोटर्स की लोकप्रिय कार कैरेंस के लिए जारी मूल्य वृद्धि की बात करें तो कैरेंस मॉडल के लग्जरी+ टर्बो डीसीटी और एक्स लाइन टर्बो डीसीटी वेरिएंट में 22,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है वहीं, इसके बेस वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। किआ मोटर्स की लोकप्रिय कार कैरेंस के सबसे ज्यादा बढ़ोतरी प्रेस्टीज+ (ओ) एटी वैरिएंट पर की गई है। इस पर कुल ₹24,000 तक की वृद्धि की गई है। जबकि कैरेंस मॉडल के इन चुनिंदा डीजल वेरिएंट क्रमशः लग्जरी आईएमटी, लग्जरी+ आईएमटी और लग्जरी (ओ) एटी को, लग्जरी+ 6एस (एमटी, आईएमटी और एटी), प्रीमियम आईएमटी, प्रेस्टीज आईएमटी, प्रेस्टीज+ आईएमटी की कीमतों में किसी भी तरह की वृद्धि नहीं की गई है।



सोनेट की कीमतों में ये हुआ बदलाव

इस महीने मूल्य वृद्धि लागू होने के बाद किआ मोटर्स के सबसे ज्यादा बिक्री होने वाले मॉडल सोनेट की कीमत में मूल्य वृद्धि की बात करें तो इससे पहले इसी वर्ष अप्रैल माह में भी कम्पनी ने इस मॉडल की कीमतों में कुल 21,000 रुपये तक की वृद्धि कर दी थी। वहीं एक बार फिर जुलाई महीने में एचटीके+ टर्बो आईएमटी और जीटीएक्स+ टर्बो डीसीटी जैसे मिड वेरिएंट की कीमतों में क्रमशः ₹16,000 और ₹17,000 की बढ़ोतरी हुई है।सोनेट के HTK+ MT और HTX AT जैसे वेरिएंटस पर कंपनी ने ₹17,000 तक कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है।जबकि इस एसयूवी कार के बेस वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।हाल ही में कंपनी ने सोनेट और सेल्टोस एसयूवी में नया जीटीएक्स ट्रिम भी जोड़ा है।सेल्टोस की कीमतों में ये हुआ बदलाव


किआ सेल्टोस के लिए मूल्य वृद्धि की बात करें तो

अप्रैल 2024 में, किआ ने सेल्टोस की कीमतों में ₹56,000 तक की वृद्धि दर्ज की है। इस महीने, HTX iMT डीजल वैरिएंट के लिए ₹19,000 की अधिकतम वृद्धि को लागू किया है।जबकि इसके बेस वेरिएंट सेल्टोस एचटीई पेट्रोल एमटी की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।वहीं किआ सेल्टोस के पेट्रोल वेरिएंट में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी HTK+ टर्बो iMT पर की गई है। इस मॉडल पर कंपनी ने इस मॉडल की कीमत में ₹17,000 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त HTK+ MT और HTX iVT दोनों में ₹15,000 की बढ़त हुई है। किआ सेल्टोस के सभी HTK+, HTX+, GTX+, और X लाइन वेरिएंट पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story