×

Kia Carens EV Price: किआ कैरेंस के इलेक्ट्रिक मॉडल की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा

Kia Carens EV Price In India: कैरेंस EV कंपनी की ओर से 2027 तक वैश्विक स्तर पर लॉन्च किए जाने वाले 15 EV मॉडल्स में से एक होगी, आइए जानते हैं किआ कैरेंस EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 10 April 2024 1:05 PM GMT
Kia Carens EV Price
X

Kia Carens EV Price

Kia Carens EV Price: किआ मोटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने वाहनों की संख्या में वृद्धि करती जा रही है। इसी दिशा में अब कंपनी अपनी बेहद पॉपुलर एसयूवी किआ कैरेंस का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कम्पनी ने इस एसयूवी के लॉन्च को लेकर टाइम लाइन का भी खुलासा कर दिया है। जिसके अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार को 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।कैरेंस EV कंपनी की ओर से 2027 तक वैश्विक स्तर पर लॉन्च किए जाने वाले 15 EV मॉडल्स में से एक होगी।


किआ कैरेंस EV लुक और डिजाइन

किआ कैरेंस EV के लुक और डिजाइन की बात करें तो सेफ्टी के लिए इस इलेक्ट्रिक MPV में ड्यूल-डिजिटल डिस्प्ले मिलेगी, जिसमें 10.25-इंच की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और 10.25-इंच का इंस्ट्रूमेंटेशन कलस्टर होगा मिलेगा साथ ही इसमें 6 एयरबैग और ESC के साथ फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल मिलेंगे। साथ इस एसयूवी में वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सनरूफ जैसे कई अत्याधुनिक सुविधाओं को शामिल किया जा सकता है।इस एसयूवी का डिजाइन मौजूदा ICE किआ कैरेंस से काफी कुछ मामलों में अलग हो सकता है।

किआ कैरेंस EV इलेक्ट्रिक पावरट्रेन

किआ कैरेंस EV इलेक्ट्रिक में शामिल पावरट्रेन किआ कैरेंस के इलेक्ट्रिक मॉडल की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा, भारत में अगले साल होगी लॉन्च बात करें तो एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम फीचर को शामिल करने के साथ 2026 तक 63 प्रतिशत से ज्यादा मॉडल्स में कंपनी सेफ्टी फीचर्स को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह कार DC फास्ट चार्जिंग और व्हीकल-टू-लोड के साथ ही सिंगल मोटर सेटअप और फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इस कार में मौजूद बैटरी पैक लगभग 400-500 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा।

किआ कैरेंस EV इलेक्ट्रिक कीमत

किआ कैरेंस EV इलेक्ट्रिक कार की कीमत को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 20 लाख रुपये हो सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story