×

Kia Cars Price Update: पहली अप्रैल से किआ की गाड़ियों की बढ़ जाएंगी कीमतें

Kia Cars Price Update: दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में बेहद पॉपुलर मॉडल किआ सोनेट, कैरेंस और सेल्टोस की कीमत में वृद्धि करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 24 March 2024 4:49 AM GMT
Prices of Kia vehicles will increase from April 1st
X

पहली अप्रैल से किआ की गाड़ियों की बढ़ जाएंगी कीमतें: Photo- Social Media

Kia Cars Price Update: आप अगर फेस्टिवल के आस पास किआ कंपनी की किसी कार खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए यह खबर काफी जरूरी हो सकती है। असल में दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में बेहद पॉपुलर मॉडल किआ सोनेट, कैरेंस और सेल्टोस की कीमत में वृद्धि करने जा रही है। अब आप बिना देर किए 30, मार्च से पहले ही अपनी कार को बुक करवा लें। वरना 1 अप्रैल से इन कारों की कीमतों में 3 फीसदी को बढ़ोतरी लागू हो जाएगी। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से-

क्या कहते हैं किआ इंडिया के बिक्री और विपणन राष्ट्रीय प्रमुख हरदीप सिंह बराड़

किआ सोनेट, कैरेंस और सेल्टोस की कीमत में वृद्धि को लेकर किआ इंडिया के बिक्री और विपणन राष्ट्रीय प्रमुख हरदीप सिंह बराड़ का कहना है कि यह निर्णय कमोडिटी की बढ़ती कीमतों और सप्लाई चेन से संबंधित इनपुट लागत बढ़ने के कारण लिया गया है। कंपनी मूल्य वृद्धि के पीछे की वजह के बड़े हिस्से पर उसे खुद मैनेज करने का काम कर रही है, जिससे ग्राहकों जेब पर कम बोझ पड़े।

इसके अतिरिक्त 3 फीसदी के हिसाब से कैरेंस पर 30,000 रुपये और किआ सेल्टोस पर 33,000 रुपये तक बढ़ सकते हैं।वहीं सोनेट की शुरुआती 7.99 लाख रुपये कीमत में 24,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि किआ ने प्रत्येक मॉडल पर मूल्य वृद्धि की मात्रा का अभी तक खुलासा नहीं किया है। आइए इस बारे में जानते हैं विस्तार से-

किआ सेल्टोस हैं सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में किआ मोटर्स की सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली कारों की लिस्ट में सेल्टोस का नाम टॉप पर आता है। मिली जानकारियों के आधार पर अब तक भारत और पूरे ग्लोबल मार्केट में किआ मोटर्स ने लगभग 11.6 लाख कारों की रिकॉर्ड बिक्री कर सफलता हासिल की है। जिसमें सेल्टोस कुल 6.13 लाख यूनिट्स की बिक्री कर सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रही है। वहीं सोनेट के कुल 3.95 लाख मॉडल बिके हैं। किआ कैरेंस के कुल1.59 लाख यूनिट्स की बिक्री की गई है। 2019 के बाद इस कंपनी की इन कारों ने बिक्री में तेजी से बढ़त हासिल की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story